Connect with us

उत्तराखण्ड

आज रैंकर्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट होगा जारी

देहरादून। उत्तराखंड में पुलिस विभाग की आखिरी रैंकर्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आज जारी होने जा रहा है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से रैंकर्स भर्ती परीक्षा आयोजित कराई गई थी। जिसका लंबे समय से पुलिसकर्मियों को इंतजार था। इसके बाद प्रमोशन के जरिए ही सभी पदों को भरा जाएगा, जिसकी मांग भी उठती रही है। उत्तराखंड पुलिस में रैंकर्स भर्ती परीक्षा का इंतजार करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी है।

दरअसल, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आज जारी होने जा रहा है। रैंकर्स भर्ती परीक्षा कुल 138 पदों के लिए की गई थी। इसके लिए पुलिस कर्मियों को लंबी लड़ाई भी लड़नी पड़ी है। बता दें कि 21 फरवरी 2021 को रैंकर्स भर्ती के लिए परीक्षा हुई थी, इसमें हेड कांस्टेबल से एसआई सिविल पुलिस, सशस्त्र पुलिस और प्लाटून कमांडर के लिए परीक्षा हुई थी।

इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी अपनी कुछ आपत्तियों को लेकर आयोग चले गए थे।यहां पर अपनी मांग पूरी ना होने के बाद उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके चलते परीक्षा परिणामों में काफी देरी हुई। हाईकोर्ट से बाद में रिजल्ट घोषित करने की मंजूरी मिली।

आखिरकार रैंकर्स भर्ती परीक्षा का अंतिम रिजल्ट तैयार करने के बाद आयोग आज इस परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने जा रहा है। इसके बाद प्रमोशन के जरिए ही सभी पदों को भरा जाएगा। ऐसे में इस भर्ती परीक्षा का काफी लंबे समय से पुलिसकर्मियों को इंतजार था और यह विचार खत्म करते हुए। अब आयोग ने इस परीक्षा का परिणाम घोषित करने का निर्णय ले लिया है।

यह भी पढ़ें -  दून के इस प्रतिष्ठित स्कूल में मेधावी छात्रों को निशुल्क पढ़ाई का अवसर
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News