जिला आधिकारी अनुराधा की अध्यक्षता में लगाए गए जनता दरबारों में कुल 80 शिकायतें दर्ज

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर। जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में पूर्व में लगाए गए 03 जनता दरबारों में 80 शिकायतें दर्ज हुई, जिसमें से 37 शिकायतों का अब तक निस्तारण किया जा चुका है। इसी क्रम में सोमवार को जनता दरबार लगाया गया, जिसमें 17 शिकायतें दर्ज हुई।

जिलाधिकारी ने पूर्व में लगाए गए जनता दरबार में जनता द्वारा उठाए गए जन समस्याओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जन समस्याओं का त्वरित निस्तारित करने के निर्देश दिए। जनता दरबार में गोकुलानंद पांडे निवासी कफौली ने वन प्रभाग के अंतर्गत सरना कम्पाडमेंट में वर्षा से क्षतिग्रस्त हुए चैकडैम एवं खडंजा निर्माण कराने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी एवं आपदा प्रबंधन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

गडेरा निवासी सुरेश सिंह गढिया ने क्षेत्र में पुल निर्माण कराने, पैदल रास्ते व पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने समेत अन्य समस्यायें रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी एवं आपदा प्रबंधन अधिकारी को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

दानपुर सेवा समिति के सदस्यों द्वारा सडकों से वंचित गांवों को सडक मार्ग से जोडने, क्षेत्र को संचार कनेक्टीविटी से जोडने, आय एवं ऊर्जा का सशक्त माध्यम बनाए जाने हेतु उरेडा से स्थापित लघु जल विद्युत परियोजाएं संचालित कराने, कुवांरी गांव के प्रभावितों के विस्थापन प्रक्रिया में गति लाने, एएनएम सेंटरों में पर्याप्त स्टॉफ की तैनाती करने सहित ग्राम दोबाड के लिए शहीद मोहन दानू मोटर मार्ग शीघ्र करने सहित अन्य समस्याएं रखी, जिस पर अधि0अभि0 ने बताया कि शहीद मोहन दानू सडक का सर्वे हुआ है, ग्रामवसियों की मांग पर नाम परिवर्तन प्रस्ताव शासन को भेजा जाना है, जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों से नाम परिवर्तन हेतु अनापत्ति शीघ्र प्रस्तुत करने को कहा, ताकि प्रस्ताव शीघ्र शासन को भेजा जा सके।

यह भी पढ़ें -  पटवारी पेपर लीक मामले में एसआईटी ने की बड़ी कार्रवाई , दो गिरफ्तार

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में शेडो एरिया हेतु 32 बीएसएनएल मोबाईल टावर स्थापित किए जाने है, जिसका सर्वे कर भूमि चयन सूची शासन को प्रेषित कर दी गयी है।

चंचल सिह मेहता के शिकायती पत्र पीएमजीएसवाई की बैडा-मझेडा-जारती मोटर मार्ग में पानी का ढलान न होने तथा भारी वर्षा से आवासीय भवन ध्वस्त होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को स्वंय जांच कर आंख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

नवीन चन्द्र लोहनी ने मजबे डुंगरगांव में बाघ के आतंक से निजाद दिलाने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने तुरंत पिंजरा लगाने के निर्देश वनाधिकारी को दिए साथ ही लोनिवि के निर्माणाधीन सडक से पेयजल लाईन बाधित होने एवं पाईप चोरी होने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने लोनिवि को सडक शीघ्र बनाने तथा जल संस्थान को पेयजल लाईन की मरम्मत कर पानी सुचारू कराने के निर्देश दिए।

शंकर राम झिरौली ने मनरेगा से गांव में सीसी मार्ग निर्माण का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को सीसी मार्ग को मनरेगा में प्रस्तावित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने फरीयादियों की जनसमस्यायें सुनते हुए छोटी-छोटी समस्याओं का सप्ताह के भीतर निस्तारण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा जो समस्याएं आज उठी है वे समस्याएं दुबारा नहीं आनी चाहिए, इस पर ध्यान दें। जनता दरबार में अनुपस्थित रहे श्रम अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

जनता दरबार में जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, अधि0अभि0 लोनिवि राजकुमार, परिवहन अधिकारी कृष्ण चन्द्र पलडिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, अपर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 कमल पंत, एएमए जिला पंचायत राजेश कुमार समेत अनके अधिकारी मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *