Connect with us

उत्तराखण्ड

खतरे में नैनीताल- चार्टन लॉज में दो मंजिला मकान जमींदोज, भूस्खलन की चपेट में आकर भर भरा कर गिरा, देखें वीडियो

रिपोर्टर -भुवन सिंह ठठोला

नैनीताल । खतरे में नैनीताल, यह कहना कोई अतिश्योक्ति नहीं होगा। शनिवार को चार्टन लॉज में एक दोमंजिला मकान भूस्खलन की चपेट में आने का हृदयविदारक वीडियो सामने आया है। तड़के सवेरे हुए भूस्खलन से क्षेत्र में अन्य घरों को भी खतरा पैैदा हो गया है।

मल्लीताल के चार्टन लॉज इलाके में आज तड़के सवेरे एक भूस्खलन हुआ जिसके बाद इसके पीछे के क्षेत्रों में बने घरों में दरारें आ गई। दरारें धीरे धीरे बढ़ती चली गई और अंत में घर के नीचे का हिस्सा भूस्खलन की चपेट में आ गया। इस हादसे से पहले घरवालों ने समय रहते मकान को खाली करवा दिया था। अब आसपास के घरों को भी खाली कराया जा रहा है। दोमंजिले मकान में दर्जनभर कमरे थे जिसके स्वामी का अबतक कोई सही जानकारी नहीं दे सका है। घटना का एक वीडियो बन गया है जिसे देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए हैं। इस मकान के गिरने के बाद आसपास बने मकानों में भी दरारें आ गई हैं और मकान टेढ़े हो गए हैं।

इस भूस्खलन का एक कारण क्षेत्र में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान में जे.सी.बी.और भारी भरकम ड्रिलर मशीनों का चलना भी माना जा रहा हैँ। प्रशासन और पुलिस खतरे की जद में आए मकानों को खाली कराने के लिए मुनादी भी कर रहा है। प्रशासन प्रभावित परिवारों के रहने की व्यवस्था के साथ भूस्खलन क्षेत्र में पानी रिसाव रोकने के लिए तिरपाल डालकर रोका जा रहा हैँ। साथ में उपस्थित थे एसडीएम प्रमोद कुमार, एसएसपी प्रहलाद सिंह मीणा, कोतवाल धर्मवीर सोलंकी, एस आई दीपक बिष्ट एसडीआरएफ और प्रशासन टीम मौजूद थी।

यह भी पढ़ें -  अजय भट्ट 3 लाख से ज्यादा वोटो से आगे
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News