Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड पहाड़ से लेकर मैदान तक एक बार फिर बिगड़ रहेगा मौसम का मिजाज

उत्तराखंड में एक बार फिर पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। देर रात से देहरादून , नैनीताल ,उधम सिंह नगर ,अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ जिले के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अगले 48 घंटे आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश की संभावना है।


मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज शुक्रवार 8 अगस्त को राज्य के देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़ , चमोली और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर इन जनपदों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं टिहरी, पौड़ी ,उधम सिंह नगर और चम्पावत जिले के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है।
जबकि, अन्य जिलों के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश में अगले एक-दो दिन अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है वहीं कुछ इलाकों में तीव्र बौछार भी देखने को मिल सकती है।


पहाड़ में बदला मौसम , सीजन का पहला हिमपात
धारचूला और मुनस्यारी के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में मौसम का पहला हिमपात हुआ। इसके चलते निचले इलाकों में हल्की ठंड पड़नी शुरू हो गई है। धारचूला के गुंजी में बूंदाबांदी हुई। गुंजी से लगी ऊंची चोटियों और पंचाचूली सहित मुनस्यारी की ऊंची चोटियों पर भी हिमपात हुआ है। गुरुवार को भी सुबह से ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे।

यह भी पढ़ें -  एक बार फिर सामने आया चम्पावत पुलिस का मानवीय चेहरा, 72 घंटे तक अज्ञात शव की शिनाख्त ना होने पर पुलिस ने धार्मिक रीति रिवाज से क्या अंतिम संस्कार

More in उत्तराखण्ड

Trending News