बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में पूर्व दर्जा राज्यमंत्री पेरू के नेतृत्व में ग्रामीणों ने दिया धरना

ख़बर शेयर करें

ओखलकांडा (नैनीताल)। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरु के नेतृत्व में ग्रामीणों ने एक दिन का धरना दिया।
धरना निदेशक स्वास्थ्य परिवार कल्याण श्रीमती तारा आर्य के कार्यालय में दिया गया। जिसमें ओखलकांडा ब्लॉक के भीमताल विधानसभा की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधारने की मांग की गई।
ओखलकांडा ब्लॉक के ग्राम डालकन्या निवासी ललित बुग्याल की पत्नी की प्रसव पीड़ा से हुई मौत के बाद क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है। स्थानीय लोगों ने दुख व्यक्त करते हुए ललित के परिवार को कम से कम ₹500000(पांच लाख) आर्थिक मदद देने की मांग की। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरना दिया।

धरना स्थल पर पहुंची स्वास्थ्य परिवार कल्याण निदेशक श्रीमती तारा आर्य ने पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरु कोआश्वस्त किया कि उक्त मामले की उच्च स्तरीय जांच एवं जिम्मेदार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस एवं मृतक परिवार को ₹500000 (पांच लाख)आर्थिक सहायता दिए जाने की सिफारिश की जाएगी। उन्होंने कहा इसलिए धरना समाप्त किया जाए। जिस पर पनेरु ने पूरे विधानसभा की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के लिए संबंधित जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारीयों को दोषी ठहराया, जिस कारण आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। पनेरु ने कहा जोस्यूडा , ओखलकांडा, धारी , भीमताल अस्पताल सहित पूरे विधानसभा के हॉस्पिटलों की व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो क्षेत्रवासियों को लेकर विभाग के खिलाफ बड़ा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

पनेरु ने अफसोस व्यक्त किया कि मृतक परिवार के घर अब तक कोई भी आला अधिकारी नहीं गया स्वास्थ्य विभाग का कोई कर्मचारी तक नही पहुंचा। जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है । इस अवसर पर ओखल कांडा संघर्ष समिति के अध्यक्ष मोहन सिंह चौहान छात्र नेता दीपक मेवाड़ी, हरेंद्र सिंह बिष्ट, ईश्वरी परगाई,जगदीश मेहता, राकेश रावत सहित दर्जनों ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त कर धरना दिया।

यह भी पढ़ें -  राज्य सूचना आयुक्त योगेश भट्ट ने चंपावत में प्रशिक्षण कार्यक्रम सूचना का अधिकार अधिनियम प्रशिक्षण कार्यशाला के अंतिम दिन किया प्रतिभाग

रिपोर्ट – शंकर फुलारा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *