Connect with us

उत्तराखण्ड

विपिन ने कराई अल्मोड़ा अर्बन को-आपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

हल्द्वानी। गुरुवार को अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के एमडी पी.सी. तिवारी द्वारा हल्द्वानी निवासी विपिन चन्द पांडे के खिलाफ जान से मारने की धमकी व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी।
इधर आज हल्द्वानी पूरनपुर नैनवाल, लामाचौड़ निवासी विपिन पांडे ने अल्मोडा थाने में अल्मोड़ा अर्बन को-आपरेटिव बैंक के एमडी पी.सी. तिवारी व अन्य के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने धारा 504 व 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस को सौपी तहरीर में हल्द्वानी निवासी विपिन चन्द पांडे ने कहा है कि उनके द्वारा अल्मोड़ा अर्बन को- आपरेटिव बैंक में व्याप्त अनिमितताओं की जांच को लेकर शिकायत की थी, जिसकी जांच हेतु टीम द्वारा 5 फरवरी 2024 को अल्मोड़ा बुलाया गया था। इस दौरान उनके साथ बदसलूकी की गई। विपिन ने बताया कि उन्होंने निबन्धक सहकारी समिति उत्तराखंड को पत्र सौपा था। जिस पर अल्मोड़ा स्तर से जांच कार्यवाही चल रही थी। इसी बीच बैंक प्रबन्धन निर्देशक पी.सी. तिवारी द्वारा जांच को प्रभावित करने, जांच अधिकारी पर दबाव बनाने का षडयंत्र रचा गया। इस दौरान उन्हें भी बैंक के प्रधान कार्यालय अल्मोड़ा बुलाया गया, जहां उनके व उनके बैंक कर्मचारियों द्वारा उनके साथ अशोभनीय व्यवहार किया गया, इतना ही नहीं इससे पूर्व पी.सी. तिवारी द्वारा उनके उपर मसझौते के लिये दबाव भी बनाया गया, पर वे नहीं माने।

उन्होंने कहां कि जांच लंबित होने के पीछे के षडयंत्र में प्रबन्ध निदेशक पी.सी. तिवारी के साथ ही जांच अधिकारी व उनके सहायक के भी शामिल होने की बात कही है। विपिन का कहना है कि शिकायत के बाद सही तथ्यों पर पर्दा डालने की नियत से उनके विरुद्ध झूठा मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड स्वतंत्रता सेनानी प्रकोष्ठ का 25 जुलाई को हरिद्वार में महासंगम
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News