Connect with us

उत्तराखण्ड

मानव श्रृंखला बनाकर अतिथियों का फूलों से करेंगे स्वागत

रामनगर। सम्मेलन में आने वाले विदेशी व भारतीय अतिथियों के स्वागत के लिए रामनगर के लोग उत्साहित हैं। मानव श्रंखला बनाकर रामनगर के लोग अतिथियों का फूलों से स्वागत करेंगे। स्वागत करने वाले तीन सौ लोगों की सूची आधार कार्ड सहित पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराई गई है।

स्वागत समिति के नगर संयोजक मदन जोशी ने बताया कि महिलाएं कुमाऊंनी परिधान में सजी नजर जायेंगी। मानव श्रंखला बनाकर महाविद्यालय से लखनपुर तक रहेंगे।जी-20 सम्मेलन में आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए रामनगर तैयार है।

ढिकुली में जी-20 सम्मेलन में आने वाले अतिथियों के रूट में पड़ने वाले भवनों को रंगरोगन कर एकरूपता दी गई है। कोसी बैराज को भी नये सिरे से रंगा गया है। बाईपास पुल से कोसी बैराज, डिग्री कालेज होते हुए ढिकुली तक व्यवस्थित कर सड़क को आकर्षक बनाया गया है। अतिथियों को सबसे ज्यादा महाविद्यालय के बाहर की लोकेशन लुभाएगी।

इसके अलावा ढिकुली नम रिसार्ट में अतिथियों को गाला डीनर से पूर्व कलाकारों द्वारा उत्तराखंड की विभिन्न संस्कृति की झलक भी प्रस्तुत की जाएगी। उत्तराखंड से दो सौ से अधिक कलाकार रामनगर पहुंच चुके हैं।जी-20 सम्मेलन के तहत कोसी बैराज पर पांच दशक पुराने शिलान्यास व लोकार्पण पट पर रंगरोगन नहीं किए जाने पर आक्रोश जताया है।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव निशांत पपनै ने डीएम नैनीताल के नाम संबोधित ज्ञापन में कहा कि कोसी बैराज का जी-20 के लिए रंगरोगन कर सुंदरीकरण किया गया है।लेकिन बैराज के समीप ही 51 साल पुराने पूर्व वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री एनडी तिवारी द्वारा कोसी बैराज के निर्माण के शिलान्यास पट पर रंगरोगन नहीं किया गया। पूरे बैराज में रंग कर केवल जननायकों के शिलापट को छोड़ देना गलत है। उन्होंने शिलान्यास पट पर रंगरोगन करने की मांग की है।

Ad
यह भी पढ़ें -  पीएम कर सकते हैं पिथौरागढ़ के गूंजी का दौरा, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, तय होगा एजेंडा
Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News