Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ: यलो अलर्ट जारी

भीषण ठंड के कारण उत्तराखंड में नाले भी जमने लगे हैं। इसी बीच अब मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले पांच दिन के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का पूर्वानुमान भी जारी कर दिया गया है।

राज्य के अधिकांश इलाकों में इन दिनों मौसम शुष्क बना हुआ है। खासतौर पर हरिद्वार और यूएस नगर जिले में कोहरे के कारण कई बार दिन में सूर्य के दर्शन भी दुर्लभ हो रहे हैं। दूसरी ओर पर्वतीय इलाकों में मौसम साफ बना हुआ है। इसके कारण पहाड़ में सुबह पाले की सफेद चादर बिछ रही है। इससे पहाड़ में हाड़तोड़ ठंड पड़ रही है। बाहर रखे बर्तनों में सुबह के वक्त पानी जमकर बर्फ का रूप अख्तियार कर रहा है। इसी बीच अब मौसम विज्ञान केंद्र ने आगे और ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान जारी कर दिया है।

नौ और दस जनवरी को बारिश के आसार

राज्य में नौ जनवरी से मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक नौ जनवरी को पूरे राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। पहाड़ी और मैदानी इलाकों में नौ और दस जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

मैदान में अगले पांच दिन यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले पांच दिन तक यूएसनगर और हरिद्वार में कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया है। देहरादून, चम्पावत, नैनीताल और पौड़ी जिले में भी सुबह-शाम कोहरा छा सकता है।

पिथौरागढ़ में जम गया नाला
पिथौरागढ़ जिले में तवाघाट-दारमा सड़क पर धारचूला तहसील मुख्यालय से करीब 55 किमी दूर समुद्र तल से 10 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर प्रचंड बेग से बहने वाला नाला पूरी तरह से बर्फ में तब्दील हो गया है। रात के वक्त यहां का तापमान माइनस 14 डिग्री से भी नीचे पहुंच रहा है। सड़क पर पानी जमने से हादसों का खतरा मंडरा रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  दून में चुनाव प्रचार को धार देंगे यूपी के सीएम, श्रीनगर गढ़वाल में भी करेंगे जनसभा

More in उत्तराखण्ड

Trending News