Connect with us

उत्तराखण्ड

क्या राहुल गांधी फिर से संसद में बैठ पाएंगे, क्या आवास भी फिर मिलेगा, पढ़िए जवाब

मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट से सजा पर रोक के बाद अब सवाल उठ रहें हैं कि क्या राहुल गांधी संसद में फिर से बैठ पाएंगे? क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता फिर से बहाल हो पाएगी और अगर हां तो ये कब तक होगा?

क्या राहुल फिर से संसद में बैठ पाएंगे?
दरअसल इस मामले में जानकारों की माने तो राहुल गांधी की सदस्यता अब बहाल हो सकती है। यही नहीं राहुल गांधी जल्द ही संसद में नजर भी आ सकते हैं। आपको बता दें कि राहुल गांधी की जब संसद सदस्यता गई थी, तब से वायनाड सीट खाली है। वहां कोई उपचुनाव नहीं हुआ था। ऐसे में राहुल गांधी को फिर एक बार उसी सीट से बहाल किया जा सकता है।

सांसद आवास क्या फिर मिलेगा?
वहीं लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद वापस उनका आवास भी उन्हें मिल जाएगा। साथ ही अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनाव में भी वे खुलकर अपनी दावेदारी पेश कर पाएंगे।

मानसून सत्र में हिस्सा ले पाएंगे राहुल गांधी!
राहुल गांधी मौजूदा मॉनसून सत्र में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं ये निर्भर करता है लोकसभा अध्यक्ष के फैसले पर।

जानकारों का कहना है कि जिस तरह से राहुल की सदस्यता गई थी उसी तरह से उनकी सदस्यता बहाल भी हो सकती है। देरी लोकसभा स्पीकर के पास कोर्ट के आदेश की प्रति पहुंचने की है। कोर्ट का आदेश पहुंचने के बाद स्पीकर पर निर्भर करता है कि वे कब तक राहुल की सदस्यता बहाल करने का फैसला लेते हैं। लेकिन माना जा रहा है कि कोर्ट के फैसले की प्रति मिलते ही स्पीकर इस तुरंत फैसला लेंगे और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि सोमवार से राहुल गांधी संसद में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे।

यह भी पढ़ें -  पांच जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, मौसम विभाग ने चारधाम यात्रियों को सर्तक रहने की दी सलाह

More in उत्तराखण्ड

Trending News