महिला फार्मेसिस्ट ने विधायक पर लगाए अभद्रता के आरोप

ख़बर शेयर करें

चंपावत जनपद के लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में तैनात महिला फार्मेसिस्ट किरन जोशी ने लोहाघाट के विधायक खुशाल सिंह अधिकारी पर उनके साथ अभद्रता व धमकाने का आरोप लगाया है। उन्होंने जिला डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन चंपावत को पत्र के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करायी, फार्मासिस्ट किरन जोशी ने कहा कि मंगलवार को लोहाघाट विधायक खुशाल सिंह अधिकारी उप जिला चिकित्सालय आए और पहले ओपीडी में तैनात महिला फार्मेसिस्ट सुनीता पाटनी से अभद्रता की। आरोप है कि उसके बाद वे स्टोर रूम में पहुंचे और कहने लगे डॉक्टर मरीजों को हफ्ते भर की दवा लिखे रहे हैं और तुम 2 दिन की दवा दे रही हो। फार्मासिस्ट किरन जोशी ने कहा इसी बात को लेकर लोहाघाट विधायक अधिकारी ने उनसे काफी अभद्रता की। जिससे उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है।

फार्मासिस्ट किरन काफी मानसिक तनाव से गुजर रही हैं उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक के द्वारा उन्हें ट्रांसफर करने तक की धमकी दी है। कहा विधायक को अपने पद की गरिमा को रखते हुए महिलाओं के साथ अच्छा बर्ताव करना चाहिए। उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। फार्मासिस्ट किरन जोशी ने कहा अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता के हिसाब से दवा वितरण करती हैं।

वही लोहाघाट के विधायक खुशाल सिंह अधिकारी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उनके द्वारा फार्मेसिस्ट किरन जोशी को मरीजों को डॉक्टर के द्वारा जितने दिन की दवा लिखी जा रही है उतने दिन की दवा देने की बात कही गई थी दूर-दूर क्षेत्रों से आने वाले मरीजों को मात्र 2 दिन की दवा दी जा रही है। जो काफी गलत बात है ऐसा किसी भी कीमत में नहीं होने दिया जाएगा। विधायक अधिकारी ने कहा दूर-दूर क्षेत्रों के मरीजों के द्वारा लंबे समय से उनसे यह शिकायत करी जा रही थी विधायक अधिकारी ने कहा जन सेवा करना अगर अपराध है तो वे यह अपराध बार-बार करेंगे। उन्होंने महिला फार्मासिस्ट के साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं किया गया। विधायक अधिकारी ने कहा अगर फार्मेसिस्ट ने अपना रवैया नहीं बदला और मरीजों को पूरी दवाईया नहीं दी गई तो तो उनके खिलाफ विभागीय स्तर से कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  युवक-युवती ने एक दूसरे को इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

जनता को किसी भी कीमत में परेशानी नहीं होने दी जाएगी। वही डिप्लोमा फार्मेसिस्ट संगठन उत्तराखंड के पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेशचंद्र पाटनी ने कहा विधायक के द्वारा महिला फार्मेसिस्ट के साथ किया गया व्यवहार काफी अशोभनीय है। जिसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा इस लड़ाई को संगठन के माध्यम से लड़ा जाएगा वही फार्मेसिस्ट संगठन के द्वारा विधायक के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारियां करी जा रही है।

रिपोर्ट -विनोद पाल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *