Connect with us

उत्तराखण्ड

महिला फार्मेसिस्ट ने विधायक पर लगाए अभद्रता के आरोप

चंपावत जनपद के लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में तैनात महिला फार्मेसिस्ट किरन जोशी ने लोहाघाट के विधायक खुशाल सिंह अधिकारी पर उनके साथ अभद्रता व धमकाने का आरोप लगाया है। उन्होंने जिला डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन चंपावत को पत्र के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करायी, फार्मासिस्ट किरन जोशी ने कहा कि मंगलवार को लोहाघाट विधायक खुशाल सिंह अधिकारी उप जिला चिकित्सालय आए और पहले ओपीडी में तैनात महिला फार्मेसिस्ट सुनीता पाटनी से अभद्रता की। आरोप है कि उसके बाद वे स्टोर रूम में पहुंचे और कहने लगे डॉक्टर मरीजों को हफ्ते भर की दवा लिखे रहे हैं और तुम 2 दिन की दवा दे रही हो। फार्मासिस्ट किरन जोशी ने कहा इसी बात को लेकर लोहाघाट विधायक अधिकारी ने उनसे काफी अभद्रता की। जिससे उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है।

फार्मासिस्ट किरन काफी मानसिक तनाव से गुजर रही हैं उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक के द्वारा उन्हें ट्रांसफर करने तक की धमकी दी है। कहा विधायक को अपने पद की गरिमा को रखते हुए महिलाओं के साथ अच्छा बर्ताव करना चाहिए। उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। फार्मासिस्ट किरन जोशी ने कहा अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता के हिसाब से दवा वितरण करती हैं।

वही लोहाघाट के विधायक खुशाल सिंह अधिकारी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उनके द्वारा फार्मेसिस्ट किरन जोशी को मरीजों को डॉक्टर के द्वारा जितने दिन की दवा लिखी जा रही है उतने दिन की दवा देने की बात कही गई थी दूर-दूर क्षेत्रों से आने वाले मरीजों को मात्र 2 दिन की दवा दी जा रही है। जो काफी गलत बात है ऐसा किसी भी कीमत में नहीं होने दिया जाएगा। विधायक अधिकारी ने कहा दूर-दूर क्षेत्रों के मरीजों के द्वारा लंबे समय से उनसे यह शिकायत करी जा रही थी विधायक अधिकारी ने कहा जन सेवा करना अगर अपराध है तो वे यह अपराध बार-बार करेंगे। उन्होंने महिला फार्मासिस्ट के साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं किया गया। विधायक अधिकारी ने कहा अगर फार्मेसिस्ट ने अपना रवैया नहीं बदला और मरीजों को पूरी दवाईया नहीं दी गई तो तो उनके खिलाफ विभागीय स्तर से कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  सड़क न बनने से नाराज ग्रामीणों ने किया चुनाव वहिष्कार करने का ऐलान

जनता को किसी भी कीमत में परेशानी नहीं होने दी जाएगी। वही डिप्लोमा फार्मेसिस्ट संगठन उत्तराखंड के पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेशचंद्र पाटनी ने कहा विधायक के द्वारा महिला फार्मेसिस्ट के साथ किया गया व्यवहार काफी अशोभनीय है। जिसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा इस लड़ाई को संगठन के माध्यम से लड़ा जाएगा वही फार्मेसिस्ट संगठन के द्वारा विधायक के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारियां करी जा रही है।

रिपोर्ट -विनोद पाल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News