Connect with us

Uncategorized

हल्द्वानी हिंसा में नुकसान की भरपाई के लिए अब्दुल मलिक की संपत्ति होगी जब्त, वसूली की कार्रवाई हुई शुरू

हल्द्वानी: बनभूलपुरा हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक से वसूली की कार्रवाई नैनीताल तहसील प्रशासन के जरिए शुरू हो गई है. तहसील प्रशासन ने नैनीताल जेल में बंद अब्दुल मलिक को वसूली के संबंध में नोटिस भेजा है. अब अब्दुल मलिक की संपत्तियों को जब्त करके उससे वसूली होगी.

8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में हिंसा में जहां बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और सरकारी कर्मचारी घायल हुए थे, तो वहीं सरकारी संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचा था. हल्द्वानी नगर निगम को इस हिंसा में 2 करोड़ 68 लाख का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ था. ऐसे में हल्द्वानी नगर निगम ने हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक से नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस और आरसी की कार्रवाई की थी.

जिसके बाद हल्द्वानी तहसील प्रशासन ने अब्दुल मलिक के खिलाफ नोटिस जारी कर नुकसान की भरपाई के लिए कार्रवाई की थी. लेकिन तय समय में अब्दुल मलिक ने नुकसान की भरपाई नहीं की. जिसके बाद तहसील प्रशासन ने नुकसान की भरपाई के लिए उसकी संपत्ति की तलाश करनी शुरू की. नैनीताल तहसील क्षेत्र अंतर्गत अब्दुल मलिक की जमीन पाई गई है.

ऐसे में नैनीताल तहसील प्रशासन ने अब्दुल मलिक से वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी है. तहसील प्रशासन ने नैनीताल जेल में बंद अब्दुल मलिक को वसूली के संबंध में नोटिस भेजा है. नैनीताल तहसील के अंतर्गत भीमताल के सांगुड़ी गांव में मलिक की आठ नाली से अधिक भूमि होने का पता चला. तहसीलदार नैनीताल मनीषा मरकाना ने बताया कि अब्दुल मलिक से वसूली अब नैनीताल तहसील के माध्यम से हो रही है. नैनीताल जेल में बंद अब्दुल मलिक को नोटिस तामील कराई गई है. अगर अब्दुल मलिक 2 करोड़ 68 लाख रुपए के नुकसान की भरपाई नहीं करता है, तो उसकी जमीन की नीलामी की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें -  हरियाणा कर रहा दिल्ली के लोगों से साजिश’, आतिशी ने लगाया तीन दिनों से पानी में कटौती का आरोप

गौरतलब है कि अब्दुल मलिक, उसकी पत्नी साफिया और उसका बेटा भी इन दिनों जेल में बंद हैं. वहीं बनभूलपुरा स्थित नजूल भूमि पर कब्जा कर खुर्द बुर्द कर स्टांप पेपर में बेचने और मृत व्यक्तियों के नाम से फर्जीवाड़ा करने की आरोपी साफिया मलिक भी जेल में बंद है. उसकी जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दी थी

More in Uncategorized

Trending News