खुलासा-‘हत्या से पहले बीजेपी की महिला नेता का हुआ था बलात्कार, फार्महाउस से लैपटॉप-मोबाइल गायब, परिवार ने की शिकायत, पीए पर घूमी शक की सूई

ख़बर शेयर करें

नई दिल्ली। भाजपा नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है। सोनाली फोगाट के फार्म हाउस से उनका लैपटॉप, मोबाइल और सीसीटीवी की हार्ड डिस्क चोरी हो गई है। इसके साथ ही मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान को हिरासत में ले लिया है। सुधीर ने ही सबसे पहले परिवार को सोनाली की मौत की सूचना दी थी।

सोनाली के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पीए सुधीर सांगवान बार-बार अपना बयान बदल रहा है। कभी वह कह रहा है कि रात 2 बजे सोनाली की तबीयत खराब हुई। कभी कह रहा है कि सुबह वो बीमार पड़ीं। वहीं, गोवा पुलिस ने पीए को हिरासत में लेने की बात से इनकार किया है। डीएसपी दलवी ने कहा कि ऐसा नहीं है, वे इस मामले में जाँच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक सुधीर को कस्‍टडी में नहीं लिया गया है, इसीलिए वायरल खबर सही नहीं है।

परिवार ने चौंकाने वाला दावा किया है कि हत्या से पहले सोनाली फोगाट के साथ बलात्कार भी किया गया था। सोनाली फोगाट के छोटे भाई फतेहाबाद के भूथनकलाँ गाँव निवासी रिंकू ने आरोप लगाया है कि सुधीर और सोनाली फोगाट के दोस्त सुखविंदर ने खाने में नशीली वस्तु देकर सोनाली फोगाट के साथ रेप किया। परिवार का आरोप है कि ये दोनों वीडियो बना कर ब्लैकमेल भी कर रहे थे। उन्होंने पुलिस को लिखी शिकायत में सुधीर पर सोनाली की संपत्ति हड़पने के लिए साजिश करने का आरोप भी लगाया है।

यह भी पढ़ें -  पाकिस्तान को गुप्त सूचनाएं भेजने के आरोप में विदेश मंत्रालय का ड्राइवर गिरफ्तार

इस शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 3 साल पहले भी सुधीर ने खाने में नशीला पदार्थ मिला कर खिला दिया था और सोनाली का रेप किया था। बताया गया है कि दिंवगत अभिनेत्री ने अपने जीजा को कॉल कर के बात बताई थी। घर में 2016 में हुई एक चोरी के बाद सुधीर ही खाने-पीने के इंतजाम देखता था। आरोप है कि ये चोरी उसने ही कराई थी। घर की चाबियाँ भी उसके पास ही रहती थीं। साथ ही सारे लेनदेन और कागजी दस्तावेज भी वही देखता था।

सुधीर सांगवान बीते करीब चार से पाँच सालों से सोनाली फोगाट का सारा काम संभालते आ रहा है। सोनाली के भांजे एडवोकेट विकास ने भी ‘बिग बॉस’ की एक्स कंटेस्टेंट की मौत का जिम्मेदार सुधीर सांगवान को ठहराया है। विकास ने पीए पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने ही सोनाली फोगाट की मौत की साजिश रची। वह उनके साथ गोवा में मौजूद था। एडवोकेट ने यह भी कहा कि सुधीर सांगवान के कहने पर फार्म हाउस से लैपटॉप और जरूरी सामान उठा लिया गया है, जिसमें सारे डाटा, जमीन और प्रॉपर्टी के कागजात भी सेव थे। सोनाली की मौत 22 अगस्त, 2022 की रात हुई थी। उन्हें नॉर्थ गोवा स्थित अंजुना के सेंट एंथोनी हॉस्पिटल लाया गया था। उन्होंने बेचैनी की शिकायत की थी, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

गौरतलब है कि सोनाली फोगाट की गोवा में संदिग्ध मौत को उनकी बहन ने साजिश करार दिया था। बहन रूपेश ने मंगलवार (23 अगस्त, 2022) को बताया था कि सोनाली फोगाट ने 22 अगस्त 2022 की सुबह माँ से बात की थी। उन्होंने माँ से कहा था, “मुझे कुछ गड़बड़ लग रही है। ऐसा लग रहा है कि मेरे खिलाफ कोई साजिश हो रही है।” रूपेश ने यह भी बताया, “सोनाली ने माँ को खाने में गड़बड़ी होने की बात भी बताई थी। उसने कहा था कि खाने का असर उसके शरीर पर पड़ रहा है। इसलिए परिवार को शक है कि उसकी हत्या की गई है। इस मामले में सीबीआई जाँच होनी चाहिए।”

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.