Connect with us

उत्तराखण्ड

बेबी केयर सेंटर के मालिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आग लगने से 7 नवजात बच्चों की हुई थी मौत, आपराधिक लापरवाही का रहा है इतिहास

बेबी केयर सेंटर के मालिक डॉक्टर नवीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नवीन के दिल्ली में कई बेबी सेंटर चलते हैं। पुलिस नवीन को अपनी गिरफ्त में। लेकर पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस FIR में 304 की धारा भी जोड़ सकती है।गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात बेबी केयर सेंटर में आग लग गई थी जिसमें 7 बच्चों की जलकर मौत हो गई थी।

हादसे के दौरान सेंटर में 12 नवजात बच्चे थे। वही हादसे के बाद बेबी केयर सेंटर का मालिक डॉक्टर नवीन खिची फरार चल रहा था। जिसको अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि डॉ. नवीन खिची के बेबी केयर सेंटर का आपराधिक लापरवाही का इतिहास रहा है। 2021 में नवीन खिची एंड केयर- न्यू बोर्न एंड चाइल्ड हॉस्पिटल, विवेक विहार फेज वन के खिलाफ IPC की धारा 325, 506, 34 और किशोर न्याय अधिनियम (बच्चों की सुरक्षा और देखभाल) की धारा 75 के तहत FIR दर्ज की गई थी। इस FIR में नवीन खीची के खिलाफ नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन नहीं कराने और केस हिस्ट्री में हेराफेरी करने का आरोप था। ये FIR हाथरस के एक दंपति ने दर्ज कराई थी, जिन्होंने अपने नवजात बच्चे को इस अस्पताल में भर्ती कराया थाबताया जा रहा है कि जब बेबी केयर सेंटर में आग लगी तो बिल्डिंग में लगातार धमाके की आवाजें आ रहीं थीं।आस पास के लोग चीख चिल्ला रहे थे।

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर रखे गए थे और ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से ही यहां आग लगी।

यह भी पढ़ें -  SSP ने शांतिपूर्ण मतगणना में सुरक्षा बलों को किया ब्रीफ, विशेष सतर्कता बरतने मतगणना सकुशल सम्पन्न कराये जाने के दिए निर्देश

More in उत्तराखण्ड

Trending News