Connect with us

दिल्ली

कांग्रेस ने कर्नाटक सीएम मामले पर लिया निर्णय,18 को होगी शपथ

दिल्ली। कर्नाटक में आज सीएम पद की घोषणा हो जायेगी राजनीतिक सूत्रों का मानना है कि सीएम पद की घोषणा होने के बाद 18 यानी कल को शपथ ली जाएगी।कर्नाटक का अगला सीएम कौन होगा ? की पहेली सुलझने वाली है और बाजी सिद्धारमैया के हाथ लग रही है। जी हां कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया होंगे जिसका ऐलान अब किसी भी समय हो सकता है।

कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष रहते कांग्रेस को सत्ता की रेस में जीत दिलाने में अहम योगदान देने वाला डीके शिवकुमार पिछड़ते नजर आ रहे हैं।डीके को डिप्टी सीएम के साथ दो अहम विभाग देने की बात कही जा रही है। डीके को डिप्टी सीएम के साथ ऊर्जा और सिंचाई मंत्रालय तथा प्रदेश अध्यक्ष का पद बना रहेगा।

कहा तो यहां तक जा रहा है कि डीके को राजी करने के लिए मैसेज दिया गया है कि दो साल सिद्धारमैया के सीएम कार्यकाल के बाद तीन साल के लिए उनको कर्नाटक की कमान सौंप दी जाएगी। इसी फॉर्मूला के साथ अब कर्नाटक की कुर्सी का किंग कौन ? वाली चार दिन से चल रही पहेली सुलझती दिख रही है। कहा जा रहा है कि बेंगलुरु के कांटीरवा स्टेडियम में 18 मई को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा जिसकी तैयारी भी शुरू हो चुकी हैं।

ज्ञात हो कि 13 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में सीएम पद को लेकर रेस शुरू हो गई थी। रविवार को कांग्रेस विधायक दल में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को नेता चयन के लिए अधिकृत कर दिया था।माना जा रहा है कि कांग्रेस आब्जर्वर्स ने सभी विधायकों से वन टू वन बात की थी जिसमें 80 से अधिक विधायक सिद्धारमैया के समर्थन में नजर आए।

यह भी पढ़ें -  तपता सूरज और गर्म हवाएं: देहरादून में 40 पार पहुंचा पारा, मैदान से लेकर पहाड़ तक भीषण गर्मी से झुलस रहे लोग
Continue Reading
You may also like...

More in दिल्ली

Trending News