Connect with us

Uncategorized

देहरादून: जमीन धोखाधड़ी मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार, इस तरह से लगाया था चूना


देहरादून: आखिरकार जमीन धोखाधड़ी मामले में फरार आरोपी दो साल बालावाला से गिरफ्तार हुआ है. आरोपी ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर पहले से ही बिकी हुई जमीन की दोबारा से किसी अन्य के पक्ष में रजिस्ट्री करवा दी थी. साथ ही कोर्ट में विचाराधीन अन्य 3 मामलों में भी आरोपी देहरादून और पौड़ी से फरार चल रहा था. अब रायपुर थाना पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

दरअसल, बीती 10 सितंबर 2022 को ब्राह्मण वाला निवासी अभिषेक शर्मा ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि योगेश नौटियाल ने फर्जी दस्तावेज और विक्रय पत्र तैयार कर उसे बालावाला स्थित जमीन बेची. पीड़ित की तहरीर के आधार पर योगेश नौटियाल के खिलाफ रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया. मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही आरोपी योगेश नौटियाल फरार चल रहा था. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके निवास स्थान और पौड़ी में दबिश दी, लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई.

ऐसे में फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए रायपुर थाने में एक टीम गठित की गई. पुलिस टीम ने जब आरोपी के दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछताछ की तो पता चला कि वो अपने एक पुराने मित्र के संपर्क में है. जो छुपकर देहरादून आया जाया करता है. इसके बाद पुलिस ने अन्य माध्यमों से भी आरोपी के संबंध में जानकारियां जुटाई. जिसमें आरोपी का अलग-अलग जिलों में होने और समय-समय पर ठिकाने बदलने की जानकारी मिली.

रायपुर थाना प्रभारी कुंदन राम ने बताया कि आरोपी योगेश नौटियाल को बालावाला से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की क्राइम कुंडली खंगालने पर पता चला है कि उसके खिलाफ धोखाधड़ी के और भी मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी के खिलाफ अन्य मामलों में देहरादून कोर्ट से दो वारंट और पौडी से एक वारंट भी जारी है. साथ ही आरोपी बीते 3 सालों कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था.

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  यूपी लोकसभा चुनाव 2024 : पीएम मोदी के रोड शो में बीएचयू से विश्वनाथ धाम तक बरसेंगे फूल, हजारों कार्यकर्ताओं की रहेगी भागीदारी

More in Uncategorized

Trending News