Connect with us

Uncategorized

गोविंदघाट से घांघरिया के लिए श्रद्धालु हुए रवाना, कल खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट


हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था कल रवाना हो गया था। 2000 श्रद्धालु गोविंदघाट पहुंच गए हैं। शुक्रवार सुबह श्रद्धालु गोविंदघाट से घांघरिया के लिए रवाना हो गए हैं। कल सुबह हेमकुंड साहिब के कपाट ग्रीष्मकाल के लिए खोल दिए जाएंगे। जिसके बाद श्रद्धालु दर्शन कर पाएंगे।


25 मई को खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट
25 मई को यानी कल हेमकुंड साहिब के कपाट खुलेंगे। कल सुबह दस बजे हेमकुंड साहिब के कपाट ग्रीष्मकाल के लिए खोल दिए जाएंगे। यात्रा को लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना हो गया है। आज सुबह 2000 श्रद्धालु गोविंदघाट से घांघरिया के लिए रवाना हो गए हैं।

फूलों से सजाए गए हैं गुरूद्वारे
गोविंदघाट गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह के मुताबिक हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गोविंदघाट, घांघरिया और हेमकुंड साहिब में तैयारियां कर ली गई हैं। सभी गुरुद्वारों को फूलों से सजाया गया है। बता दें कि श्रद्धालुओं गोविंदघाट पहुंचने लगे हैं।

हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी (hemkund sahib registration)
हेमकुंड साहिब यात्रा जल्द ही शुरू होने वाली है। यात्रा पर जाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है। हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए आप सरकारी वेबसाइट (gmvn website) द्वारा ही पंजीकरण करवाएं। इसके लिए आपको सबसे पहले https://registrationandtouristcare.uk.gov.in/ पर जाना पड़ेगा। बता दें कि पंजीकरण कराने के लिए कोई भी शुल्क नहीं लगेगा।

यह भी पढ़ें -  मुखयमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे बदरीनाथ, यात्रा व्यवस्थाओं का करेंगे निरीक्षण

More in Uncategorized

Trending News