Connect with us

Uncategorized

धामी ने रचा इतिहास, UCC बिल विधानसभा में पेश, लगे ‘जय श्री राम’ के नारे



मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इतिहास रच दिया है। उत्तराखंड विधानसभा में यूसीसी का बिल पेश कर दिया गया है। इसके साथ ही विधानसभा की कार्रवाई दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।


मंगलवार को सदन की कार्रवाई अपने नियत समय ग्यारह बजे शुरु हुई। इस दौरान समूची धामी कैबिनेट और बीजेपी के लगभग सभी विधायक और विपक्ष के भी विधायक मौजूद थे। सदन पूरी तरह से भरा हुआ था। राज्य के बड़े अधिकारी भी सदन में अधिकारियों की दीर्घा में बैठे हुए दिखे।

सीएम ने प्रस्ताव रखा, लगे ‘जय श्री राम के नारे’
शुरुआती कार्रवाई के बाद तकरीबन साढ़े ग्यारह बजे के आसपास सीएम धामी सदन में खड़े हुए। उन्होंने एक लाइन का प्रस्ताव सदन में पढ़ा। सीएम ने सदन के सामने समान नागरिक संहिता कानून का प्रस्ताव पेश किया। इसके तुरंत बाद बीजेपी विधायकों ने सदन में ही ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने शुरु कर दिए। हालांकि इसके तुरंत बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

शुरु में विपक्ष ने उठाए सवाल
हालांकि सदन की कार्रवाई शुरु होने के बाद ही विपक्ष ने यूसीसी का मसौदा पहले से पढ़ने के लिेए उपलब्ध न कराने और इसके बिना ही सदन में लाने पर सवाल उठाया। आपको बता दें कि विपक्ष ने सोमवार को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में भी इसे लेकर विपक्ष बिफर गया था। विपक्ष ने इस संबंध में राज्यपाल से शिकायत भी सौंपी है

यह भी पढ़ें -  सोमवार को भी स्कूलों में अवकाश घोषित

More in Uncategorized

Trending News