Connect with us

उत्तराखण्ड

द्वाराहाट विधायक मदन सिंह बिष्ट ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

रिपोर्ट – बलवन्त सिंह रावत

डॉक्टर मौजूद नहीं होने पर भड़क गए विधायक

रानीखेत। अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट चौखुटिया विधानसभा विधायक मदन बिष्ट आधी रात को स्वास्थ्य व्यवस्था देखने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वाराहाट में पहुंचे।

डॉक्टर मौजूद नहीं होने से भड़क गए। जिसके बाद प्रभारी चिकित्सक को फोन किया गया। लेकिन उनका फोन स्विच ऑफ आने से विधायक और आग बबूला हो बैठे। बता दें कि क्षेत्रीय विधायक मदन बिष्ट उत्तराखंड प्रदेश में अपने दमदार तेवरों के लिए जाने जाते है।

क्षेत्रीय विधायक मदन बिष्ट ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी अल्मोड़ा को फोन कर व्यवस्था की जानकारी मांगी। विधायक ने कहा कि बार बार समझाने के बावजूद भी द्वाराहाट अस्पताल में ना ही कोई डॉक्टर रात में यहां ड्यूटी में रहता है।

जिस कारण कोई भी मरीज यहां भर्ती होने से घबराता है, साथ ही उन्हें ड्यूटी में मौजूद डॉक्टरों के शराब पीने की शिकायते भी मिल रही है। यहां पर पहुंचे कुछ जनप्रतिनिधियों ने बताया कि मरीज के घरवाले डॉक्टर को बुलाने कमरों में जाते है। उसके बाद भी डॉक्टर समय पर नहीं पहुंचते हैं। जिस कारण यह अस्पताल एक रेफर सेंटर बन गया है।

क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि अगर यह व्यवस्था नही सुधरी तो सख्त कदम उठाने से कतराएंगे नही। इसलिए उन्होंने मात्र एक हफ्ते में मुख्य चिकित्सा अधिकारी से द्वाराहाट पहुंच कर बैठक करने को कहा। जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उन्हें जल्द से जल्द व्यवस्था सुधारने, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी का चार्ट और रोस्टर बनाने का वादा किया है।

विधायक ने यह भी कहा कि अब वो बार बार यहां आकर व्यवस्थाओ का जायजा लेते रहेंगे और जब भी लापरवाही दिखाई दी उस स्थिति में सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  धामी सरकार राज्य के 23 लाख राशन कार्ड धारकों को जल्द देगी सस्ती दर पर चीनी

More in उत्तराखण्ड

Trending News