Connect with us

Uncategorized

आज भी बदला रहेगा मौसम का मिजाज, इन इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी



उत्तराखंड में आज भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में आज बारिश के साथ ही बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के छह जिलों में बारिश के साथ ही बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है।


बुधवार को भी प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली, और अल्मोड़ा जिले में बारिश के साथ ही बर्फबारी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में मंगलवार को भी बारिश हुई। कहीं-कहीं तेज आंधी-तूफान के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बारिश-बर्फबारी के कारण लुढ़का पारा
मंगलवार को हुई बारिश और बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी के बाद से एक बार फिर से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पहाड़ों पर तापमान में गिरावट का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है।

मंगलवार को देहरादून के न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की कमी दर्ज की गई। इसी के साथ तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि नई टिहरी के तापमान तीन डिग्री की कमी दर्ज की गई और इसी के साथ डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि पंतनगर में तापमान में दो डिग्री की कमी के साथ 10.4 रहा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा के लिए कब से होगी हेली टिकटों की बुकिंग, जानिए यहां

More in Uncategorized

Trending News