Connect with us

उत्तराखण्ड

निवेशक सम्मलेन का समापन, FRI परिसर में आम जनता के लिए दो दिन तक खुली रहेगी प्रदर्शनी

एफआरआई परिसर में दो दिन आम जनता और छात्रों के लिए निवेशक सम्मलेन में लगी प्रदर्शनी खुली रहेगी। सचिव मुख्यमंत्री डा.आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि निवेशक सम्मलेन में पिछले दो दिन में निवेशक राज्य में निवेश के लिए खूब उत्साहित दिखे।

सम्मलेन में मौजूद रहे 20 से अधिक देशों के ब्रांड एंबेसडर
जानकारी के अनुसार सचिव मुख्यमंत्री डा.आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि सम्मलेन में 20 से अधिक देशों के ब्रांड एंबेसडर, प्रतिनिधि और उद्योगपति मौजूद रहे। जिसमें 44 हजार करोड़ की ग्राउंडिंग हो चुकी है जो अब तक किसी भी वित्तीय वर्ष में सबसे बड़ा ग्राउंडिंग का आंकड़ा है।

CM के निर्देश पर किया जा रहा था ग्राउंडिंग पर फोकस
डा.आर मीनाक्षी सुंदरम के अनुसार जो प्रोजेक्ट ग्राउंड हुए हैं उनमें मैन्यूफ़ैक्चरिंग, ऊर्जा, हॉस्पिलिटी और रियल एस्टेट के सेक्टर प्रमुख रूप से हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर पहले दिन से ही सरकार का ग्राउंडिंग पर फोकस था।

प्रदेश के विभिन्न शहरों में किए थे चार रोड शो : उद्योग सचिव
सचिव उद्योग डॉ. विनय शंकर पांडे ने बताया कि तीन महीने पहले शुरू किए गए “डेस्टिनेशन उत्तराखंड अभियान” में सरकार ने प्रदेश के विभिन्न शहरों में चार रोड शो आयोजित किए। देश-विदेश में अब तक 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के एमओयू पर हस्ताक्षर हो चुके हैं’।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  यात्रियों से भरी बस बीच सड़क पर पलटी, हादसा टला,बाल बाल बचे यात्री

More in उत्तराखण्ड

Trending News