Connect with us
Breaking news at Parvat Prerna

Uncategorized

गणेश गोदियाल ने कांग्रेस एजेंटों को मतगणना पर कड़ी नजर रखने को कहा, बोले- एग्जिट पोल से मनोबल न टूटने दें कार्यकर्ता


, श्रीनगर: लोकसभा की गढ़वाल संसदीय सीट पर 4 जून को होने वाली मतगणना से पहले गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने सभी कांग्रेस एजेंट को मतगणना पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं. गणेश गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस एजेंट तब तक अपनी सक्रियता बनाए रखें, जब तक ईवीएम काउंटिंग पूरी होने के बाद स्ट्रांग रूम में न रखी जाएं.

एग्जिट पोल से मनोबल न टूटने दें कार्यकर्ता
गणेश गोदियाल ने कहा कि मतगणना के दिन वे स्वयं पौड़ी में रहेंगे. अन्य मतगणना केंद्रों में कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे, जो मतगणना टेबल पर पैनी नजर पल पल रखेंगे. गणेश गोदियाल ने कहा कि न्यूज चैनल पर टेलीकास्ट को रहे एग्जिट पोल से कांग्रेस कार्यकर्ता अपना मनोबल टूटने न दें. एग्जिट पोल और मतगणना के परिणाम का फर्क साफ देखने को मिलेगा.

मंगलवार को है मतगणना
गढ़वाल लोकसभा सीट पर कल यानी 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियां पूरा कर ली गई हैं. राजकीय इंटर कॉलेज पौड़ी में सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट जबकि साढ़े 8 बजे से ईवीएम की मतगणना शुरू हो जायेगी. पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिये 63 और प्री कांउटिंग के लिये 110 टेबल लगाई गई हैं. ईवीएम की मतगणना के लिये 76 टेबल मतगणना केंद्र में लगाई गई हैं, जिससे मतगणना को तेजी से पूरा किया जा सके.

ये है तैयारी
काउंटिंग के लिये बनाये गये 9 मतगणना हॉल में 126 माइक्रो ऑब्जर्वर, 102 सुपर वाइजर और 109 मतगणना सहायक ईवीएम मतगणना को पूरा करेंगे. 30 प्रतिशत कार्मिकों को मतगणना के लिये आरक्षित भी रखा गया है. वहीं पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिये 82 माइक्रो ऑब्जर्वर, 164 मतगणना सहायक तैनात किये गये हैं. 30 प्रतिशत कार्मिकों को रिजर्व में रखा गया है

यह भी पढ़ें -  जल्द मिल सकती है गर्मी से राहत, 3 जून तक उत्तराखंड के इन जिलों में बारिश के आसार

More in Uncategorized

Trending News