Connect with us

Uncategorized

दिल्ली विधानसभा सचिव को गृह मंत्रालय ने किया सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने दिल्ली विधानसभा सचिव राज कुमार के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। गृह मंत्रालय ने अनियमितताओं के लिए दिल्ली विधानसभा सचिव और कैडर अधिकारी को निलंबित किया है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने उनके कार्यकाल के दौरान रानी झांसी फ्लाईओवर से संबंधित कथित अनियमितताओं के मामले में यह कार्रवाई की है।
मालूम हो कि पिछले साल सितंबर में, राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (एनसीसीएसए) ने दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के एक पैनल की सिफारिशों के बाद राज कुमार को निलंबित करने की सिफारिश की थी।
मुझे खुद को समझाने का मौका नहीं दिया गया- राज कुमार
इस संबंध में राज कुमार ने पीटीआई से कहा, “मुझे अपने निलंबन के बारे में गृह मंत्रालय का आदेश मिल गया है। यह एक पुराना मामला है और मुझे खुद को समझाने का कोई मौका नहीं दिया गया इसलिए मेरे पास अब कहने के लिए और कुछ नहीं है।”

16 अप्रैल को जारी गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार, राज कुमार के खिलाफ “अनुशासनात्मक कार्यवाही” पर विचार किया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले, 3 नवंबर, 2022 को एक लोकपाल पीठ ने केंद्रीय सतर्कता आयोग को उपलब्ध दस्तावेजों और चल रहे अदालती मामलों पर ध्यान देने और जिम्मेदारी तय करने और फ्लाईओवर के निर्माण से संबंधित अतिरिक्त भुगतान की वसूली करने को कहा था।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  पीलीभीत: तेज रफ्तार डीसीएम अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, तीन की मौत, 20 से अधिक लोग हुए घायल

More in Uncategorized

Trending News