Connect with us

Uncategorized

दसवीं और 12वीं में आई है कम्पार्टमेंट तो दोबारा परीक्षा के लिए आज से करें आवेदन, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि 10वीं (शैक्षिक) परीक्षा मार्च-2024 में जो परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे सके अथवा जिनका परिणाम कंपार्टमेंट घोषित हुआ है, या जो परीक्षार्थी अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, वे आशिंक या पूर्ण विषयों की परीक्षा तथा 10वीं के जिन परीक्षार्थियों का परिणाम अनुतीर्ण घोषित हुआ है वे फ्रेश श्रेणी में बतौर स्वयंपाठी परीक्षार्थी जून-जुलाई-2024 की परीक्षा में प्रविष्ट हो सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई
उन्होंने बताया कि 12वीं (शैक्षिक) की केवल कंपार्टमेंट एक दिवसीय पूरक परीक्षा जुलाई-2024 के लिए परीक्षार्थी 16 मई से बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दिए गए लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि 10वीं और 12वीं सह-पूर्व मध्यमा एवं 12वीं (शैक्षिक) परीक्षा जून/जुलाई-2024 के लिए परीक्षार्थी बिना विलंब शुल्क 900 रुपये के साथ 16 से 26 मई तक पंजीकरण करवा सकते हैं।
इस ई-मेल से साध सकते हैं संपर्क
एक सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ 27 से 31 मई तक पंजीकरण होगा। 300 रुपये विलंब शुल्क सहित पंजीकरण एक से पांच जून तक और एक हजार रुपये विलंब शुल्क सहित पंजीकरण 06 से 10 जून तक रहेगी। आनलाइन आवेदन करने में किसी भी प्रकार की कठिनाई आने पर बोर्ड की वेबसाइट पर जारी हेल्पलाइन नंबर एवं ई-मेल [email protected] और [email protected] पर संपर्क किया जा सकता है

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  गृह सचिव ने की केदारनाथ धाम की यात्रा को लेकर समीक्षा बैठक, CCTV कंट्रोल रूम का लिया जायजा

More in Uncategorized

Trending News