Connect with us

उत्तराखण्ड

जोशीमठ में मौसम का बदला मिजाज, बर्फबारी से लोगों की मुश्किलें बढ़ आयी,देखें वीडियो

चमोली। भू धसाव से दरकते जोशीमठ में मौसम का मिजाज बदल गया है। बदलते मौसम से जोशीमठ में सीजन की पहली बर्फबारी शुरू हो चुकी है।
आखिरकार जिसका डर था वही हुआ और मौसम ने अपना रंग दिखा दिया है। यहां आज सुबह 4 बजे से ही जमकर बर्फबारी हो रही हैं, इस बर्फबारी से वहा की परेशान जनता की मुश्किलें और बढ़ गई हैं, बड़ी संख्या में लोग राहत शिविरों में हैं, सुबह से हो रही है। आपको बता दें बर्फबारी से नगर के सुनील, परसारी, नोग, डांडो, अपर बाजार, सहित पैंका, रविग्राम, मनोटी, लामारी, गांव में भी बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है।

हिम क्रीड़ा स्थली औली सहित ऊँचाई वाले इलाके भी बर्फबारी के चलते हो चुके हैं, साल की पहली बर्फबारी होने से जहाँ सेब बागवानों के चेहरों पर खुशी लौटी है, वहीं बर्फबारी का इंतजार कर रहे पर्यटकों की मुराद पूरी हुई है, लेकिन इस बर्फबारी से प्रशासन को जोशीमठ मे भू धसाव आपदा राहत कार्यो सहित राहत शिविरों मे रह रहे प्रभावित परिवारों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।
हालांकि अभी बर्फबारी शुरू हुई है लेकिन लगातार हिमपात होने से प्रशासन को राहत बचाव सहित वैज्ञानिकों के दलों को जाँच सहित सर्वे कार्यों को करने मे मुश्किलें जरूर पैदा हो सकती है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  आज ऋषिकेश के IDPL मैदान में पीएम मोदी की जनसभा, SPG के हाथ सुरक्षा की कमान

More in उत्तराखण्ड

Trending News