Connect with us

उत्तराखण्ड

नैनीताल में पुलिस व SOG को मिली बड़ी सफलता, एक होटल में अवैध रूप से चल रहे जुआ-कसीनो में 33 लोगो को किया गिरफ्तार

रिपोर्टर भुवन सिंह ठठोला

नैनीताल। ऊत्तराखण्ड में नैनीताल क्षेत्र के एक रिजॉर्ट में अवैध कसीनो और गैर कानूनी रूप से शराब परोसने पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
नैनीताल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि हल्द्वानी से नैनीताल मार्ग में डोलमार गांव के पास एक रिवर साइड होटल में गैरकानूनी जुआ, कसीनो और अवैध शराब परोसी जा रही है। पुलिस ने सोमवार को छापेमारी कर इस बड़े गैरकानूनी धन्धे का पर्दाफाश किया। आज एक पत्रकार वार्ता कर पुलिस ने बताया कि उनके छापेमारी के दौरान एक पारदर्शी हॉल में अवैध कसीनो, जुआखाना और मेहमानों के लिए बार बालाओं और कर्मचारियों द्वारा शराब परोसना पाया गया। पुलिस ने होटल संचालक से इन सभी सेवाओं का लाइसेंस मांगा तो कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सका। पुलिस, इस अवैध कार्यों में संलिप्त सभी 21 लोगों और 12 बार बालाओं को तल्लीताल थाने ले आई। पुलिस ने इन कर्मचारियों को इस अवैध कार्य की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 1/4 सार्वजनिक जुआ अधिनियम, धारा 60/68 आबकारी अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस ने बताया कि अवैध रूप से कसीनो चलाने, जुआ खिलाने और शराब परोशने के लिए होटल स्वामी के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। पुलिस ने मौके से चार लाख रुपये फड़ से बरामद किए, एक लाख अड़सठ हजार और 90 रुपये तलाशी के दौरान बरामद हुए, 3667 गोल कसीनो चिप्स और 25 आयताकार कसीनो चिप्स बरामद हुए। इसके अलावा 8 ताश की गड्डी, 11 सिगरेट के डब्बे और दो लाइटर, 12 अलग अलग ब्रांड की शराब की बोतलें। इसके अलावा पुलिस ने गाजियाबाद निवासी सूरजपाल और दिल्ली निवासी रइस अहमद को गिरफ्तार किया है।
इस दौरान क्षेत्राधिकारी भवाली नितिन लोहनी, थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहिताश सिँह सागर, उ. निरीक्षक ज्योलिकोट नरेंद्र कुमार,एसओजी प्रभारी राजवीर नेगी, संदीप नेगी, राजेंद्र सिंह मेहरा, अमित कुमार, शिवराज सिँह राणा, सुमन राणा, संगीता, मब्बू मियाँ, दिनेश कार्की, कुंदन काठयत, त्रिलोक सिँह, अशोक रावत, दिनेश नगरकोटी, भानु ओली, अनूप सिँह, सुनील टम्टा, सोबरन राणा रहे।

यह भी पढ़ें -  माँ पूर्णागिरि मेला क्षेत्र ठुलीगाड़ में 34 वें सड़क सुरक्षा माह के तहत टैक्सी चालकों को किया जागरूक

Ad

More in उत्तराखण्ड

Trending News