Connect with us

उत्तराखण्ड

नैनीताल में स्कूली बच्चों ने सिनेमा हॉल में देखी दा केरल फिल्म

रिपोर्ट भुवन ठठोला

नैनीताल। ऊत्तराखण्ड के नैनीताल में हिंदूवादी संगठनों ने स्कूली और कॉलेज की छात्राओं को ‘द केरल स्टोरी’ फ़िल्म दिखाई। इस मौके पर 200 से अधिक लोगों ने स्पेशल शो के माध्यम से पिक्चर देखी। फ़िल्म देखने के बाद छात्राएं जागरूक दिखी।
नैनीताल में ‘जय श्री राम सेवा दल’ और ‘हनुमान भक्तों’ ने आज स्कूली छात्र छात्राओं को मल्लीताल के कैपिटल हॉल में ‘द केरला स्टोरी’ फ़िल्म दिखाई। ये फ़िल्म बच्चों और बांकी लोगों के लिए मुफ्त रखी गई थी।

फ़िल्म देखने के लिए नैनीताल के सरस्वती विद्या मंदिर से 53 छात्र छात्राएं और पांच शिक्षक पहुंचे, इसके अलावा मोहन लाल साह बालिका विद्या मंदिर से 85 छात्राएं और 15 शिक्षक आए और डी.एस.बी.कैंपस से लगभग 20 छात्राओं ने फ़िल्म देखी। इसके अलावा शहर की कुछ समाजसेवियों ने भी सिनेमा देखी।

ग्यारह से लगभग एक बजे तक चले पौने दो घंटे के शो को देखने के बाद बच्चे काफी सतर्क दिखे। स्कूली छात्रा शिवांगी ने बताया कि फ़िल्म बहुत अच्छी थी और ऐसी फिल्म बननी चाहिए, तांकि जागरूकता बन सके। स्कूली छात्रा मानसी ने बताया कि इस फ़िल्म को सभी लड़कियों ने देखना चाहिए।

इससे हमें किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास नहीं करने की सीख मिलती है। कहा कि लड़कियों को आतंकवाद को नजर में रखकर आंखें खुली रखनी चाहिए और लड़कियों ने इसकी शिकायत परिजनों से करनी चाहिए। कॉलेज की छात्रा गीतांजलि ने बताया कि उन्होंने इस फ़िल्म से धोखे से कराए जा रहे धर्मांतरण के बारे में जाना।

उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लड़कियों से इस फ़िल्म को देखने की गुजारिश की है तांकि इसके प्रति जागरूकता बढ़ सके। ‘जय श्री राम सेवा दल’ के अध्यक्ष मंनोज कुमार ने बताया कि उन्होंने लड़कियों में जागरूकता लाने के लिए ये कदम उठाया।

यह भी पढ़ें -  सूबे में पढ़ाई के साथ कमाई भी करेंगे छात्र-छात्राएंः डा. धन सिंह रावत

उन्होंने कैपिटल सिनेमा हॉल का एक शो इन लड़कियों के लिए बुक किया। मंनोज, स्कूलों के इस शो में बढ़ चढ़कर भाग लेने से खुश दिखे। उन्होंने कहा कि आगे भी समाज के लोगों को जागरूक करने के लिए इस तरह के कार्यक्रम कराए जाएंगे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News