Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड में आज भी होगी बारिश और बर्फबारी, जानें कल कैसा रहेगा मौसम




प्रदेश में बीते चार दिनों से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। आज भी प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विभाग ने सात जिलों बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं। प्रदेश के 2,500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।


उत्तराकंड में आज भी बारिश और बर्फबारी होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के 2,500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, चमोली और और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। इसके साथ ही इन जिलों के निचले इलाकों में बारिश की भी संभावना है।

चार मार्च के बाद प्रदेशभर में मौसम रहेगा साफ
प्रदेश के इन सात जिलों के अलावा अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक मार्च में औसतन इतनी बारिश नहीं होती लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के तेजी से बढ़ने के चलते प्रदेश में बारिश हो रही है।

बारिश और बर्फबारी के कारण ठंड में इजाफा
बीते तीन दिनों से हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण पहाड़ों पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है। प्रदेश के कई इलाकों में कई फीट बर्फबारी हुई है। जिस कारण स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मैदानी इलाकों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  वनग्नि पर सीएम धामी सख्त इन कर्मचारियों को किया निलंबित

More in Uncategorized

Trending News