Connect with us

उत्तराखण्ड

सरकारी नौकरी की राह देख रहे बेरोजगारों को झटका, नर्सिंग अधिकारी नियुक्ति प्रक्रिया हुई स्थगित

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं को झटका लगा है। सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। ऐसे में अब युवाओं को अब सरकारी नौकरी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं को झटका लगा है। सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है।

ऐसे में अब युवाओं को अब सरकारी नौकरी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग अधिकारी के 1455 पदों पर शुरू हो रही भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। यह भर्ती अब सरकारी अस्पतालों के लिए चयनित युवाओं की नियुक्ति के बाद होगी।चिकित्सा शिक्षा निदेशालय की ओर से मंगलवार को भर्ती प्रक्रिया स्थगित करने के आदेश किए गए। जिसके बाद चिकित्सा चयन बोर्ड ने भी आवेदन प्रक्रिया को रोक दिया है

दरअसल स्वास्थ्य विभाग के लिए तीन महीने पहले 1400 के करीब नर्सिंग अधिकारी चयनित हुए हैं। लेकिन अभी इनकी नियुक्ति नहीं हो पाई है।अब मेडिकल कॉलेजों के लिए भर्ती निकली तो इन पदों पर भी पहले से चयनित युवाओं के चयन का खतरा पैदा हो गया था। जिस पर बेरोजगार नर्सेज महासंघ ने इस भर्ती को कुछ समय के लिए रोकने की मांग की थी। इस पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने भर्ती रोकने के निर्देश दे दिए।

बताया कि इस माह पहले स्वास्थ्य विभाग के लिए चयनित युवाओं को नियुक्ति दी जाएगी और उसके बाद मेडिकल कॉलेजों के लिए निकाले गए 1455 पदों की विज्ञप्ति जारी होगी। उन्होंने कहा कि नर्सिंग अधिकारियों का चयन सीनियरटी से होता है। ऐसे में पहले से चयनित का ही चयन फिर से न हो इसके लिए ऐसा किया गया है।

यह भी पढ़ें -  सरमाउण्ट पब्लिक स्कूल बसानी में स्पोर्ट्स मीट 2024 का आयोजन

More in उत्तराखण्ड

Trending News