Connect with us

उत्तराखण्ड

वनाग्नि में मारे गए वनकर्मियों के आश्रितों को दी जाएगी नौकरी, मृतक के नाबालिग बेटे को भी दिया रोजगार

बिनसर अभयारण्य में हुए भीषण अग्निकांड में जान गंवाने वाले वन कर्मी और पीआरडी जवान के परिजनों को नौकरी मिलेगी। इस घटना के अन्य दो मृतकों के परिजनों की सरकार सहायता करेगी। यह बात कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कही। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों का दर्द बांटने सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है।सोमवार को कैबिनेट मंत्री मृतकों के परिजनों और घायलों के परिवार वालों से मिलने पहुंची।

उन्होंने कहा कि इस घटना में मृतक वन बीट अधिकारी त्रिलोक सिंह मेहता के परिजन सरकारी नौकरी के अधिकारी हैं। वहीं मृतक पीआरडी जवान पूरन सिंह के एक परिजन को नौकरी दी जाएगी। घायल पीआरडी जवान को स्वस्थ होने तक पूरा वेतन दिया जाएगा। अन्य घायलों का सरकार समुचित उपचार करवा रही है और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के भी हरसंभव प्रयास होंगे। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि बिनसर में हुई घटना में एक नाबालिग की मौत हो गई थी।

उसके परिजनों को मुआवजा दिया गया है। कहा उसके पिता को वन विभाग में रोजगार मिलेगा ताकि प्रभावित परिवार को भरण-पोषण में किसी भी तरह की दिक्कत न आए। हादसे में जान गंवाने वाले फायर वॉचर के परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड स्वतंत्रता सेनानी प्रकोष्ठ का 25 जुलाई को हरिद्वार में महासंगम

More in उत्तराखण्ड

Trending News