Connect with us

Uncategorized

Kedarnath News : विधि विधान से खुले केदारनाथ मंदिर के कपाट, हर हर महादेव के उद्घोष से गूंजा आकाश



केदारनाथ मंदिर के कपाट पूरे विधि विधान के साथ खोल दिए गए हैं। इस दौरान सीएम धामी सपरिवार मौजूद रहे। इसी के साथ उत्तराखंड के चारों धामों की यात्रा का प्रारंभ हो गया है।


अक्षय तृतीया के मौके पर शुभ लग्न में अभिजीत मुहूर्त में सुबह सात बजे केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिए गए हैं। पूरे विधि विधान के साथ पुरोहितों ने शीतकाल के चलते पिछले छह महीनों से बंद केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिए। अब अगले छह महीनों तक बाबा केदारनाथ अपने भक्तों को इसी मंदिर में दर्शन देंगे। कपाट खुलने के मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने परिवार के साथ मौजूद रहे। इसके साथ ही बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय भी मौजूद रहे। बाबा केदारनाथ के मंदिर के कपाट खुलने के पलों का साक्षी बनने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी पहुंचे हैं।

भव्य और दिव्य लग रहा बाबा का दरबार
केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने के मौके पर केदारपुरी बेहद भव्य और दिव्य स्वरूप में नजर आ रही है। मंदिर परिसर को फूलों से सजाया गया है। लगभग चालीस क्विवंटल फूलों की मदद से पूरा परिसर सजा हुआ है। कपाट खुलने के मौके पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद के साथ ही केदारनाथ के रावल भीमाशंकर लिंग और मंदिर के मुख्य पुजारी शिव शंकर लिंग भी मौजूद रहे। इस बार भी केदारनाथ मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन धीरे धीरे करके श्रद्धालुओं को धाम में भेज रहा है। कोशिश है कि एक साथ बहुत अधिक श्रद्धालु केदारनाथ धाम में न पहुंचे।

यह भी पढ़ें -  गौरीकुंड केदरनाथ मार्ग पर अचानक बिदक गया घोड़ा,दो घायल

More in Uncategorized

Trending News