Connect with us

Uncategorized

जिए पहाड़ सिटीजन लाइब्रेरी का चम्पावत जनपद में 18 वीं एवं राज्य में 23 वीं लाइब्रेरी का हुआ उद्घाटन


रिपोर्ट – विनोद पाल
चम्पावत – मंगलवार को टनकपुर में स्थित जिए पहाड़ सिटीजन लाइब्रेरी की 18 वीं लाईब्रेरी का शुभारंभ जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे द्वारा फिता काटकर टनकपुर में नेहरू मार्केट में किया गया।


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लाइब्रेरी में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों को परीक्षा से संबंधित विभिन्न टिप्स दिए। जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने कहा कि जिए पहाड़ सिटीजन लाइब्रेरी ने एक मुहीम चलाकर 18 से अधिक लाइब्रेरी खोली गई हैं, यह सराहनीय कार्य है। जिनमें यह कार्य स्थानीय लोगों के सहयोग से किया गया है, उन्होंने कहा कि, ज्ञान एवं रोजगार को बढ़ाने में यह लाइब्रेरी मददगार होगी। लाइब्रेरी में अध्ययन कर रहे युवाओं को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि वह नशे से दूर रहकर एक बेहतरीन भविष्य बनाएं,इस हेतु कड़ी मेहनत कर अपने मुकाम को हासिल करें, इसमें प्रशासन भी हर संभव मदद करेगा।
वहीं सिटीजन लाइब्रेरी समिति के जिला समन्वयक अनिल पिंकी चौधरी नें बताया आज टनकपुर में एक और जिए पहाड़ सिटीजन लाइब्रेरी खोली गई है जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी नवनीत पाण्डेय द्वारा एवं मुख्यमंत्री प्रतिनिधि दीपक रजवार द्वारा किया गया इस लाइब्रेरी में 75 सीटों की व्यवस्था लाइट और स्वच्छ पानी की व्यवस्था की गई है और बताया यह चम्पावत जनपद की 18 वीं लाइब्रेरी है वहीं पुरे राज्य जिए पहाड़ सिटीजन की अभी तक 23 लाइब्रेरी संचालित है जहाँ समिति की और से दो पुस्तक अभियान चलाया जाता है लोगों का भरपूर योगदान मिला उनके इस योगदान से आज पुरे राज्य में जहाँ भी हमारी लाइब्रेरी है वहां बच्चे निशुल्क किताबों के माध्यम से अध्ययन कर अपना भविष्य बना रहे हैं वहीं उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में दो पुस्तक अभियान का हिस्सा बनने का अनुरोध किया
उद्घाटन के इस अवसर पर उपजिलाधिकारी आकाश जोशी, सिटीजन लाइब्रेरी समिति के जिला समन्वयक पिंकि चौधरी,सामाजिक कार्यकर्ता रोहतास अग्रवाल, तहसील व्यापार मंडल अध्यक्ष वैभव अग्रवाल, सुबेदार मेजर दलीप सिंह महर, आदि लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें -  सांप के काटने से बुआ और भतीजे की मौत, परिवार में छाया मातम

More in Uncategorized

Trending News