Connect with us

Uncategorized

NTA ने यूजीसी नेट 2024 एग्जाम के लिए नई तारीखों की घोषणा, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने बीती रात यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा (UGC-NET June 2024 exams) , संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा (Joint CSIR UGC NET exams ) और एनसीईटी (राष्ट्रीय सामान्य प्रवेश परीक्षा) 2024 (NCET, 2024 Exams ) परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा की.

जारी नोटिस के अनुसार, यूजीसी नेट जून 2024 की परीक्षाएं 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी. संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट 25 जुलाई से 27 जुलाई तक और एनसीईटी परीक्षाएं 10 जुलाई को आयोजित की जाएंगी. ये परीक्षाएं कंप्यूटर आधारित होंगी. इसमें यूजीसी-नेट की परीक्षा भी शामिल है, क्योंकि इससे पहले यूजीसी नेट जून 2024 की परीक्षा पेन और पेपर (ऑफलाइन) मोड में आयोजित की जाती थी. हालांकि, अब यह कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की जाएगी.

NTA announces new exam dates
अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) 2024 निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, यानी 6 जुलाई, 2024 को आयोजित की जाएगी. अधिक जानकारी के लिए, संबंधित उम्मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट (www.nta.ac.in) पर जाने की सलाह दी गई है. एनटीए परीक्षाओं के संबंध में अधिक स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या संबंधित ई-मेल [email protected], [email protected], [email protected] और [email protected] पर ई-मेल कर सकते हैं.

जारी नोटिस के अनुसार ये परीक्षाएं कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण रद्द या स्थगित कर दी गई हैं. शिक्षा मंत्रालय ने 19 जून को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा 18 जून को देश के विभिन्न शहरों में दो पालियों में आयोजित विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता (UGC-NET) परीक्षा रद्द कर दी. शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा रद्द करने का कारण बताया है. परीक्षा प्रक्रिया की पारदर्शिता और पवित्रता के उच्चतम स्तर को सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाए

यह भी पढ़ें -  नैनीताल जिले में भारी से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट , नदी नाले से दूर रहने की अपील

More in Uncategorized

Trending News