Connect with us

Uncategorized

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम धामी आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, कार्यक्रम में भी लेंगे भाग

, पिथौरागढ़: 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सीएम पुष्कर सिंह धामी आदि कैलाश के दर्शन करेंगे. इसके बाद वह यहां योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे. पिथौरागढ़ में आयोजित होने वाली योग दिवस हल्द्वानी में आयोजित होनी थी, लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद इस कार्यक्रम को अब पिथौरागढ़ में होना है. पहले यह कार्यक्रम हल्द्वानी के एफडीआई मैदान में होना था.

निदेशक आयुर्वेदिक यूनानी सेवाएं डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे इसके लिए नया आदेश जारी किया है. पिथौरागढ़ में आयोजित योग दिवस को लेकर डीएम ने अधिकारियों को कार्यक्रम और योग दिवस की तैयारियों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री के योग दिवस कार्यक्रम को लेकर जिला सभागार में डीएम रीना जोशी ने अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम गुंजी, आदि कैलाश, पार्वती कुंड में आयोजित किया जाएगा. जिसमें सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल होंगे. उन्होंने अधिकारियों को योग दिवस की तैयारी समय से पूरा करने के निर्देश दिए.

डीएम ने एसडीएम धारचूला को कार्यक्रम स्थल का स्थलीय निरीक्षण व्यवस्थाओं का जायजा लेने के निर्देश दिए.उन्होंने एसएसबी, सेना, आईटीबीपी, बीआरओ और स्थानीय होम स्टेट संचालकों से समन्वय बनाने आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी करने के निर्देश दिए. इसके अलावा जल संस्थान, जल निगम और यूपीसीएल को पेयजल, विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश दिए.लोनिवि के ईई अस्कोट को टेंट, योगा मैट, गद्दे, लाउडस्पीकर, माइक, पोडियम और गेस्ट हाउस की व्यवस्था ठीक करने को कहा. नगर पालिका धारचूला कार्यक्रम स्थल में साफ-सफाई की व्यवस्था, मंडल अभियंता दूरसंचार कार्यक्रम के दौरान मोबाइल नेटवर्क व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए

यह भी पढ़ें -  बकरी चुगा रही किशोरी का पैर फिसले से गौला नदी में बही, खोजबीन तेज

More in Uncategorized

Trending News