Connect with us

उत्तराखण्ड

दन्या काफलीखान में शराब की दुकान खुलने पर ग्रामीणों में आक्रोश, आंदोलन की दी चेतावनी

अल्मोड़ा पिथौरागढ़ हाईवे में भनोली तहसील से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कफलीखान गांव में शराब भट्टी खोलने पर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। जिसको लेकर आसपास के ग्रामीणों ने एसडीएम को तहसील भवन जाकर ज्ञापन सौपा।

ग्रामीणों ने चेताया था कि अगर भविष्य में काफलीखान में शराब की दुकान खुलती है तो आसपास के ग्रामीण उग्र आंदोलन करेंगे। ग्रामीणों ने पूर्व में भी तहसील जाकर एसडीएम एन.एस नगन्याल को काफलीखान में शराब की दुकान न खोलने को लेकर ज्ञापन सौंपा था।

ज्ञापन देने के बावजूद भी आज शराब की दुकान खोल दी गई जिसके कारण आसपास के गॉव कि महिलाएं सड़क पर उतर आई पैदल मार्च कर काफलीखान से गुरणाबांज तहसील पहुंच कर तहसील का घेराव कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा व चेतावनी देते हुए कहा कि अगर यहां पर शराब की दुकान खुलेगी तो आसपास के सारे ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर उग्र आंदोलन करेंगे। यही तिराहे पर महिला एवं बाल विकास कार्यालय है। काफलीखान तिराहे के आसपास अनुसूचित जाति की बाहुल्य आबादी वाले गाँव है उनका मुख्य बाजार यही है। धरना प्रदर्शन करने वालों में आसपास के ग्राम वासियो ने बढ़चढ़ हिस्सा लिया काफ़ली, दुनाड तोला, तेला, सुआखान आदि गाँव के लोग सम्मिलित थे। काफली के ग्राम प्रधान राजेंद्र प्रसाद का कहना है पहले से लोग शराब कि गिरफ्त में है अब यहां पर शराब की दुकान खुलने से अराजकता का माहौल बनेगा व नवयुवको पर इसका विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़ें -  मुखयमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे बदरीनाथ, यात्रा व्यवस्थाओं का करेंगे निरीक्षण

More in उत्तराखण्ड

Trending News