Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड में होगी बारिश और बर्फबारी, इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी


प्रदेश में बीते दो दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। ज्यादातर इलाकों में धूप खिल रही है जिस कारण अधिकतम तापमान में वृद्धि हो रही है लेकिन सुबह-शाम ठंड हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।


प्रदेश में एक बार फिर से भारी वर्षा-बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक शुक्रवार से ताजा पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक देगा। जिस कारण प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा। पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। इसके साथ ही निचले इलाकों में गरज और चमक के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है और झोंकेदार हवाएं चलने की चेतावनी भी मौसम विभाग ने जारी की है।

ज्यादातर इलाकों में मौसम लेगा करवट
बुधवार तक प्रदेश में मौसम बिल्कुल साफ था जिस कारण प्रदेश के मैदानी इलाकों से अब धुंध और कोहरे का असर कम हो रहा है। हालांकि पहाड़ों पर कहीं-कहीं पाला पड़ रहा है। जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक कल राजधानी दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम करवट बदल सकता है। मौसम का मिजाज बदलने के कारण प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली चमकने के भी आसार हैं।

दिन में चढ़ रहा पारा तो सुबह-शाम है ठंड
बुधवार को देहरादून, हल्द्वानी, रामनगर और मसूरी समेत आसपास के पर्वतीय क्षेत्रों में धूप खिली रही। जिस कारण दिन में पारा चढ़ रहा है। लेकिन सुबह-शाम ठंड अब भी बरकरार है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फीली हवाएं चलने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में तेवर दिखाने लगी गर्मी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, रहें सतर्क

More in Uncategorized

Trending News