Connect with us

Uncategorized

प्रदेश में कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी

प्रदेश में इस सर्दियों के सीजन में बारिश और बर्फबारी नहीं हुई है। जिस कारण प्रदेश में सूखी ठंड का कहर जारी है। लेकिन आने वाले दिनों में प्रदेश मेंं मौसम का मिजाज बदल सकता है। बुधवार से प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना है।


सर्दियों के सीजन में इस बार बिना बारिश-बर्फबारी के सूखी ठंड रिकॉर्ड बना रही है। लेकिन अब जनवरी के अंत में ही सही लेकिन बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने प्रदेशभर में 31 जनवरी और एक फरवरी को बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान जताया है। इसके लिए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश के इन इलाकों में होगी बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश भर में मौसम शुष्क बना रहेगा। जबकि देहरादून समेत पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में कोहरा छाया रहेगा। 31 जनवरी को पूरे प्रदेश में गर्जन और बिजली चमकने के साथ ही बारिश होने की संभावना है।

पर्वतीय इलाकों में होगी बर्फबारी
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम का ऐसा ही हाल फरवरी के शुरुआत में भी देखने को मिल सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के बढ़ने से बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जिस से तापमान में गिरावट होगी और कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  बड़ी खबर -यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने की तिथि और शुभ मुहूर्त तय

More in Uncategorized

Trending News