Connect with us

उत्तराखण्ड

दून में आज शाम लगेगा बागेश्वर धाम बाबा का दरबार, सुबह से ही भक्तों की जुटने लगी भीड़

उत्तराखंड में आज बागेश्वर धाम बाबा का दरबार लगना जा रहा है। बाबा का दरबार राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में शाम चार बजे से लगेगा। लेकिन सुबह से मैदान में भक्तों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है।


दून में आज शाम लगेगा बागेश्वर धाम बाबा का दरबार
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार शनिवार को शाम चार बजे परेड ग्राउंड में लगने जा रहा है। दरबार तो शाम चार बजे लगेगा। लेकिन भक्तों की भीड़ सुबह से ही यहां जुटनी शुरू हो गई है।

लोग मैदान में अपनी-अपनी जगह घेर कर बैठे हुए हैं। जहां एक ओर दरबार में 50 हजार लोगों के आने का अनुमान लगाया जा रहा था तो वहीं सुबह से जुटी भीड़ को देखकर लग रहा है कि आंकड़ा इस से ज्यादा ही होगा।

पहली बार दून में लग रहा बाबा का दरबार
आपको बता दें कि उत्तराखंड के साथ ही राजधानी देहरादून में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबर पहली बार लगने जा रहा है। श्री पशुपतिनाथ मंदिर भारत चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। पहले इसका आयोजन रायपुर के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में कराया जा रहा था। लेकिन बृहस्पतिवार को रायपुर से कार्यक्रम को स्थगित कर परेड ग्राउंड में कराने की बात कही गई।

शुक्रवार को किया गया हवन
शुक्रवार को बाबा के दिव्य दरबार लगने के पहले परेड ग्राउंड में हवन पूजा के साथ तैयारियां शुरू हुई। बता दें कि बागेश्वर धाम बाबा का दरबार चार नवंबर को चार बजे से शुरू होकर रात दस बजे तक चलेगा। बागेश्वर धाम बाबा के दरबार में देशभर में लाखों की संख्या में भीड़ जुटती है।

यह भी पढ़ें -  डीएम ने की जनप्रतिनिधियों व जनमानस से शान्ति व्यवस्था बनाने रखने की अपील

.
ऐसे में दून में बाबा का दरबार पहली बार लगने जा रहा है जिसमें भारी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। ऐसे में पुलिस के लिए यातायात व्यवस्था को बनाए रखा एक बड़ी चुनौती होगी

Ad

More in उत्तराखण्ड

Trending News