Connect with us

उत्तराखण्ड

दिव्यांग खिलाड़ी ने विधायक से मांगी मदद, कहा- आज तक नहीं मिली सहूलियत

उत्तराखंड के ऋषिकेश की दिव्यांग खिलाड़ी जहां एक ओर बैडमिंटन में विदेशों तक अपना लोहा मनवा चुकी है। तो वहीं दूसरी ओर आज भी सहूलियत ना मिलने के कारण उन्हें भटकना पड़ रहा है। जिसके लिए उन्होंने विधायक से गुहार लगाई है।

.
दिव्यांग बैडमिंटन खिलाड़ी को नहीं मिली सहूलियत
उत्तराखंड के ऋषिकेश की दिव्यांग खिलाड़ी जो बैडमिंटन में अपना लोहा मनवा चुकी हैं। आज भी सुविधाओं के लिए वो तरस रही हैं। दिव्यांग बैडमिंटन खिलाड़ी नीरजा गोयल ने राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने जापान के टोकियो में जा कर देश का नाम भी रोशन किया है। लेकिन उत्तराखंड सरकार से उन्हें आज तक किसी तरह की सहूलियत नहीं मिल पाई।

दिव्यांग खिलाड़ी ने विधायक से मांगी मदद
उनका कहना है कि उत्तराखंड सरकार ने उसे निराश किया है। इसी निराशा के चलते आज उन्होंने अपनी लाचारी की कहानी खानपुर विधायक उमेश कुमार को सुनाई है। उनकी आपबीती सुनने के बाद खानपुर विधायक ने उन्हें आश्वासन दिया है।

उन्होंने बताया कि हालांकि उन्हें खेलमंत्री द्वारा स्पोर्ट्स व्हील चेयर उपलब्ध कराई गई थी। लेकिन उत्तराखंड सरकार द्वारा कोई कोच उपलब्ध नहीं कराया गया। जिस कारण उन्हें खुद के खर्चे पर बाहर आना-जाना पड़ता है।

इस संबंध में जल्द सीएम से करेंगे बात – विधायक उमेश कुमार
नीरजा गोयल का कहना है कि इस संबंध में उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री से मिलने का भी प्रयास किया। लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री से नहीं मिलने दिया गया। जिसके चलते आज वो बड़ी उम्मीद के साथ खानपुर विधायक से मिली हैं।उन्हें उम्मीद है कि वह उनकी मदद करवाने में साथ देंगे। वहीं विधायक उमेश कुमार का कहना है एक दिव्यांग खिलाड़ी को इतनी परेशानिया झेलनी पड़ रही है ये बड़े दुख की बात है। वो इस संबंध में जल्द ही मुख्यमंत्री से बात करेंगे।

यह भी पढ़ें -  जम्मू कश्मीर में हुआ आतंकी हमला : उत्तराखंड के राइफलमैन आदर्श नेगी भी हुए शहीद

More in उत्तराखण्ड

Trending News