सूर्य ग्रहण का इन चार राशियों पर होगा अशुभ प्रभाव

ख़बर शेयर करें

नैनीताल। भारत में दिखाई देने वाला साल का पहला और आखिरी सूर्य ग्रहण आज है। अपने देश भारत में यह सूर्य ग्रहण शाम करीब 4 बजकर 29 मिनट से शुरू होकर शाम 6 बजकर 9 मिनट पर खत्म हो जाएगा। यह सूर्य ग्रहण भारत देश में कुछ जगहों पर नजर आएगा, देश में ग्रहण का सूतक काल भी प्रभावी होगा। सूर्य ग्रहण के दिन करीब 4 ग्रह एक साथ आएंगे। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 4 राशियों को थोड़ा और सावधान रहने की जरूरत है। इस समय चार ग्रह चंद्रमा, सूर्य, शुक्र और केतु एक साथ तुला राशि में होंगे। आइए जानते हैं सूर्य ग्रहण के दौरान किन 4 राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है।

मेष -मेष राशि वालों को सूर्य ग्रहण के दौरान अधिक सावधान रहना चाहिए। इस समय आपके पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है। इस दौरान आपके पार्टनर को शारीरिक परेशानी हो सकती है। या फिर किसी वजह से आपको अपने पार्टनर से दूर जाना पड़ रहा है। दोनों के बीच तालमेल की कमी भी है। आर्थिक निवेश को लेकर भी दोनों के बीच कुछ तनाव हो सकता है। यदि आप कोई बड़ा वित्तीय निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो उसे कुछ समय के लिए टाल देना बेहतर है।

मिथुन-सूर्य ग्रहण के दिन चार ग्रहों की युति मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में काफी बदलाव लाएगी। इस बार आपके ख़र्चे अधिक रहेंगे। एक के बाद एक खर्च करने से आपका बजट प्रभावित होगा, जमा पूंजी से पैसा खर्च होगा। इसलिए इस समय आर्थिक मामलों में बहुत धैर्य और चतुर रहने की सलाह दी जाती है। साथ ही इस समय आपके काम में देरी हो सकती है। इसलिए कोई भी काम करें, उसके लिए ठीक से योजना बनाएं।

तुला– तुला राशि में सूर्य ग्रहण लगेगा। तो इसका सबसे ज्यादा असर तुला राशि में ही देखने को मिलेगा। इसलिए आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि, आप किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। अगर आप पानी के आसपास हैं तो आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। साथ ही वाहन का प्रयोग करते समय सावधान रहें, आपको चोट लगने का खतरा हो सकता है। इस दिन कुछ चिंता रहेगी। इसलिए नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें। धीरे-धीरे स्थिति में सुधार होगा।

मकर -मकर राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण के कारण कुछ शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए सूर्य ग्रहण से पहले आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद सावधान रहने की जरूरत है। कोई भी शारीरिक कष्ट अचानक हो सकता है। खाने-पीने के नियम का पालन करें। इस राशि में शनि ग्रह की चाल भी बदल गई है और यदि आपकी राशि से दसवें स्थान में सूर्य ग्रहण है तो आपको करियर और व्यवसाय में भी सावधान रहना होगा।