Connect with us

Uncategorized

गढ़वाल की तीनों सीटें फंसी, मोदी की रैली क्या दिलाएगी जीत ?




पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए दूसरी जनसभा की। ये जनसभा पीएम मोदी ने योग नगरी ऋषिकेश में की और जनसभा से पीएम मोदी ने गढ़वाल मंडल की तीनों लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश की है। माना जा रहा है कि पीएम की इस रैली का प्रभाव अगर पड़ा तो गढ़वाल की तीन सीटों पर बीजेपी की स्थिती मजबूत हो सकती है।

गढ़वाल की तीन सीटों पर क्या पड़ेगा असर ?
रूद्रपुर दौरे के बाद पीएम मोदी ने आज ऋषिकेश में चुनावी जनसभा की। बीजेपी के लिहाज से इस जनसभा को गढ़वाल मंडल की तीनों सीटों के लिए बेहद ही अहम माना जा रहा है। अब बीजेपी ये उम्मीद कर सकती है कि इन तीन सीटों पर उसकी स्थिति बेहतर होगी। दरअसल टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार सीट बचाने के लिए बीजेपी को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है। इन तीनों ही सीटों पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। ऐसे में बीजेपी को पीएम मोदी की सभाओं से खासी उम्मीद है।

वन रैंक, वन पेंशन से लेकर बुलेट प्रूफ जैकेट तक
ऋषिकेश में रैली के दौरान पीएम मोदी ने सैन्य परिवार बाहुल्य पौड़ी सीट को साधने की भरपूर कोशिश की है। पीएम ने अपने संबोधन में वन रैंक वन पेंशन से लेकर बुलेट प्रूफ जैकेट तक का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, देश में ऐसी सरकार है जिसने बीते 10 वर्ष में भारत को ​पहले की तुलना में कई गुना मजबूत कर दिया है। जब-जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है तब-तब दुश्मनों ने फायदा उठाया और आतंकवाद ने पैर पसारे हैं।

यह भी पढ़ें -  150 मीटर गहरी खाई में गिरे एक व्यक्ति को पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाया

पीएम ने कहा आज देश में मोदी की मजबूत सरकार है इसलिए आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय सैनिकों को बुलेटप्रूफ जैकेट नहीं मिलती थी। लेकिन भाजपा ने सैनिकों को बचाने के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट दी। इसके साथ ही उन्होंने वन रैंक वन पेंशन की बात भी की।

टिहरी और हरिद्वार सीट को साधने की भी कोशिश
जहां एक ओर पीएम मोदी ने सैनिकों की बात और भारतीय सेना की बात कर पौड़ी गढ़वाल के वोटरों को साधने की कोशिश की है। तो वहीं मां गंगा की बात कर हरिद्वार के वोटरों को भी लुभाने की बात कही है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पवित्र हरकी पैड़ी को गंगा के किनारे ना मान कर एक नहर के किनारे है ऐसा कहती है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने राम मंदिर की बात भी की।

तीन सीटों पर फंसा पेंच
दरअसल इस बार टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार में बीजेपी के लिए अपनी सीट बचाना इतना आसान भी नहीं है। पौड़ी में गणेश गोदियाल तो टिहरी में बॉबी पंवार कड़ी टक्कर दे रहे हैं। वहीं हरिद्वार में कांग्रेस ने जोरदार टक्कर दे रखी है। ऐसे में बीजेपी में के लिए इन तीन सीटों को बचाए रखना और बड़े मार्जिन से जीत दर्ज करना इतना आसान भी नहीं है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in Uncategorized

Trending News