Connect with us

Uncategorized

मौसम ने ली करवट, कुमाऊं में बारिश से गिरा पारा, छह जिलों में आज होगी बारिश



प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। बुधवार सुबह ही मौसम का मिजाज बदला और कुमाऊं में कई इलाकों में बारिश हुई। जिस से तापमान में कमी आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बुधवार और गुरूवार को प्रदेश के छह जिलों में बारिश होने के आसार हैं।


मौसम विभाग ने आज प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक आज और कल उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, चमोली और अल्मोड़ा जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही कहीं-कहीं पर आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। इसके साथ ही प्रदेश के पर्वतीय जिलों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है।

कुमाऊं में बारिश से गिरा पारा
बुधवार सुबह ही कुमाऊं के कई इलाकों में बारिश होने से पारा गिरा है। तापमान में कमी आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। रानीखेत, हल्द्वानी, नैनीताल, चंपावत, लोहाघाट, देवीधुरा और पाटी में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। कुछ इलाकों में बारिश भी हुई है। हल्द्वानी में सुबह ही बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। इसके साथ ही पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कई स्थानों पर बारिश हुई है, जिस से ठंड बढ़ गई है।

चारधाम में अगले कुछ दिन होगी बारिश
चारधाम में भी आज और कल हल्की बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले तीन दिनों तक चारधाम में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक बुधवार दोपहर बाद गंगोत्री, यमनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ में हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें -  किशोर के आंख में घुसी लकड़ी,ऑपरेशन के गई रोशनी, परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाए यह आरोप

More in Uncategorized

Trending News