Connect with us

Uncategorized

इस बार चारधाम यात्रा में VVIP दर्शन के लिए करना होगा इंतजार, यहां पढ़ें पूरी जानकारी



गढ़वाल मंडल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने चारधाम यात्रा 2024 की तैयारियों के लिए अधिकारियों संग बैठक कर 30 अप्रैल से पहले तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही इस बार मंदिर में वीवीआईपी दर्शनों के लिए इंतजार करना होगा।


गढ़वाल मंडल आयुक्त विनय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि इस बार चारधाम यात्रा में सीएचसी और पीएचसी के डॉक्टरों की ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। चारधाम यात्रा के लिए अलग से डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो कुमाऊं से डॉक्टर मंगाए जाएंगे। गढ़वाल मंडल आयुक्त ने कहा कि सीएचसी और पीएचसी के डॉक्टरों की ड्यूटी यात्रा में लगाने के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्थिति खराब हो जाती है।


विनय शंकर पांडेय ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को निर्देश दिए हैं कि चारधाम यात्रा में ड्यूटी के लिए डॉक्टरों का अलग से रोस्टर बनाया जाए और 15 मार्च तक इसे तैयार कर लिया जाए। इसकी सूची आयुक्त कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यमुनोत्री और केदारनाथ मार्ग पर कर्म पानी की व्यवस्था का खासा ध्यान रखा जाए।


बता दें कि इस बार चारधाम यात्रा में बद्रीनाथ और केदारनाथ में वीवीआईपी को दर्शन करने के लिए इंतजार करना होगा। वीवीआईपी के दर्शन के लिए बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से दिनभर में तीन स्लाट बनाए जाएंगे। इन्हीं स्लाट के हिसाब से मंदिर में वीवीआईपी दर्शन कराए जाएंगे। मंदिर समिति के अतिथि गृह में दर्शन के लिए इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें -  राहुल गांधी और गांधी परिवार को अपशब्द बोलने के मामले में भाजयुमो पदाधिकारियो पर मुकदमा

More in Uncategorized

Trending News