Connect with us

Uncategorized

ऐना पार के ग्रामीणों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, कहा रोड नहीं तो वोट नहीं

रानीखेत/द्वाराहाट । विकासखंड द्वाराहाट के अंतिम ग्रामसभा ऐना पार के लोगों ने रोड की मांग करते हुवे रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देकर भरीं हुंकार। जहा एक ओर केंद्र व राज्य सरकार ने रोड़ो का जाल बिछा कर सभी गांव को जोड़ रखा है। वही यह गांव कई वर्षो से रोड़ के लिए संघर्ष करता आ रहा है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बार सभी ग्रामवासियो ने चुनाव का बहिष्कार करने का मन बना लिया है।

बता दें कि विकासखंड द्वाराहाट का सुदूर ग्राम सभा ऐना पार तीन हिस्सो मे बटा है, इस ग्राम सभा का विकासखंड द्वाराहाट, तहसील रानीखेत और विधानसभा सोमेश्वर है। जहा पर अनुसूचित जाति के लोगों रहते है। यहा पर लगभग 550 मतदाता हैं, जोकि पिछले कई दशकों से सड़क की मांग कर रहे हैं। उत्तराखंड मे कई सरकारे बनी लेकिन आज तक सरकारों द्वारा उन्हें सड़क मार्ग से महरूम ही रखा गया।

इस प्रकार यहा के ग्रामवासी कई वर्षो से करीब 6 किमी की सड़क के लिए तरस रहे है। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क नहीं होने के कारण हमारे गांव की लड़के व लड़कियों की शादी नहीं हो पा रही है। वही बीमार लोगों को व गर्भवती महिलाओं को मुख्य सड़क तक पहाड़ की कही जाने वाली एंबुलेंस डोली में ही ले जाना पड़ता है। कई बार मुख्य सड़क तक पहुंचने से पहले ही बीमार व्यक्ति दम तोड देता है। ग्रामीणों ने कहा कि इस प्रकार हमारे साथ कितना बडा अन्याय हुआ है। वही सड़क नही होने के कारण बच्चे स्कूल नही जा पा रहे हैं, किसान अपनी सब्जी बाजार तक नही पहुंचा पा रहे हैं। वही ग्रामीणों ने कहा कि यही हाल बिजली का है, अगर बिजली चली जाए तो महीनों तक अंधेरे में रहना पड़ता है। ग्रामीणों ने नारे के साथ एक सुर मे कहा कि इस बार रोड नहीं तो वोट नहीं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  आग लगने से दर्जनों झोपड़ियां जलकर राख

More in Uncategorized

Trending News