Connect with us

उत्तराखण्ड

मौसम ने फिर बढ़ाई दुश्वारियां, दूसरे दिन भी हेमकुंड साहिब यात्रा रोकी, 27 मई तक पंजीकरण पर रोक

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम के बिगड़ने के कारण चारधाम यात्रियों और हेमकुंड साहिब यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। यात्रा पंजीकरण पर 27 मई तक के लिए रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही दूसरे दिन भी यात्रा को रोक दिया गया है।

हेमकुंड साहिब यात्रा के पंजीकरण के लिए खराब मौसम के चलते रोक लगा दी गई है। 27 मई तक ऑफलाइन और ऑनलाइन पंजीकरण पर रोक लगाई गई है। बता दें कि अब तक हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए 62 हजार से अधिक यात्रियों ने पंजीकरण कराया है।

हेमकुंड साहिब में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण गुरुवार को भी यात्रा रोक दी गई है। घांघरिया से हेमकुंड के लिए गए 180 यात्रियों को अटलाकोटी से वापस लौटना पड़ा। आज शुक्रवार को भी यात्रा सुचारू नहीं की जा सकी। यात्रा के लिए आए सभी यात्रियों को गोविंदघाट व घांघरिया गुरुद्वारे में रखा गया है।
इस बार उत्तराखंड के पांचवे धाम हेमकुंड साहिब यात्रा शुरू होने के वक्त से ही लगातार मौसम खराब चल रहा है। मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन दिनों के लिए फिर से पूर्वानुमान जारी किया है। जिसको देखते हुए सरकार ने पंजीकरण रोकने और दूसरे दिन भी यात्रा को रोकने का फैसला लिया है।

हेमकुंड साहिब यात्रा 20 मई को धाम के कपाट खुलने के साथ ही शुरू हुई थी। तब से अब तक मात्र पांच दिनों में हेमकुंड साहिब में 5600 से ज्यादा यात्रियों ने दर्शन किए।इस से पहले कल खराब मौसम के कारण ही यात्रा को रोक दिया गया था। यात्रियों को घांघरियां में ही रोक लिया गया था।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी में घर में फटा सिलेंडर, चार लोग झुलसे

हेमकुंड साहिब धाम में अब तक दर्शनों के लिए 62859 लोंगो ने पंजीकरण कराया है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News