Connect with us

उत्तराखण्ड

अचानक देर रात बदला मौसम का मिजाज, हुई जमकर बारिश

देहरादून। उत्तराखंड में मंगलवार की देर शाम अचानक मौसम का मिजाज बदला। राजधानी देहरादून, मसूरी, सोनप्रयाग, उत्तकाशी ,चकराता, चंबा, ऋषिकेश, हल्द्वानी, पंतनगर, कौसानी, सल्ट समेत कुमाऊं और गढ़वाल के अनेकों क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई।देहरादून और मसूरी में मंगलवार देर शाम मौसम बदल गया। यहां झमाझम बारिश के साथ ओले पड़े।

उधर, यमुनोत्री धाम सहित आसपास खरशालीगांव फूलचट्टी नारायण पुरी जानकीचट्टी क्षेत्र में भी बारिश हुई वहीं, बड़कोट तहसील क्षेत्र में हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई। उत्तराखंड में फरवरी माह में पारा तेजी से बढ़ रहा है। अगले कुछ दिनों में मैदानी जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच से सात डिग्री, जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में आठ से 10 डिग्री अधिक रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार मैदानी जिलों में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। जबकि, पर्वतीय जिलों में तापमान 29 डिग्री के आसपास रहेगा।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले एक दो दिन में मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ सकती है। फरवरी माह में 2021 में उच्चतम तापमान 31.8 डिग्री तक पहुंचा था। इस बार भी तापमान 31 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

वहीं, उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बरसात होने के आसार हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश बर्फबारी के साथ हो सकती है।

वहीं, संभावना ये भी जताई जा रही है कि देहरादून के ऊंचाई वाले इलाकों में भी बारिश हो सकती है। राज्य के अन्य इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें -  बाघ ने महिला पर किया हमला तो बहन बनी ढाल, इस तरह बची जान
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News