अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान,प्रदेश में अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें

केंद्र सरकार ने सेना में भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना का ऐलान किया था, मगर इस घोषणा के बाद इसका विरोध शुरू हो गया है और कई प्रदेशों में युवा सड़कों पर उतर आए और वो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में प्रदर्शन खासे हिंसक भी रहे हैं, वहीं इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि देशभर में इस योजना के विरोध के बीच अब कई संगठनों ने आज सोमवार यानी 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया है।भारत बंद के ऐलान के बाद राज्यों की पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करना शुरू कर दिया है, भारत बंद को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है और कहा जा रहा है कि जहां कहीं भी हिंसक घटनाएं होंगी वहां तत्काल कार्रवाई की व्यवस्था की गई है,।

इधर भारत बंद के ऐलान के मद्देनजर ट्रेनों को और सार्वजनिक संपत्तियों को पहुंचने वाले नुकसान को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी भी खासी अलर्ट हैं।बताया जा रहा है कि हिंसा में शामिल लोगों पर कार्रवाई के लिए वीडियो और फोटोग्राफी के सबूतों का इस्तेमाल किया जाएगा और प्रदर्शनकारियों पर कड़ी कार्रवाई का मन प्रशासन ने बना लिया है।
उधर अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफटनकपुर में युवाओं का प्रदर्शन जारी है। वहीं योजना के विरोध में आज 20 जून को चंपावत में प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन की पुलिस ने इजाजत नहीं दी है। उधर, अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में रेलवे स्टेशनों पर हो आंदोलन और आगजनी की घटना को देखते हुए योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर चप्पे-चप्पे पर आरपीएफ (रेलवे पुलिस फोर्स) और जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) के जवानों को तैनात कर दिया गया है। स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी कर अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है।