Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए रोजगार की तो किसानों के लिए MSP की गारंटी




देशभर के कई राज्यों में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है। जिसको लेकर सभी राजनीतिक दलों का जनता से वादें करने का दौर भी शुरू हो गया है। इसी क्रम में बीते दिन कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति मुख्यालय में घोषणा पत्र जारी किया न्याय पत्र का नाम दिया है।

घोषणा पत्र ‘पांच न्याय और 25 गारंटी’ पर आधारित
आज पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस से टिहरी लोकसभा कॉर्डिनेटर मंत्री प्रसाद नैथानी ने प्रेस वार्ता की जिसमें उन्होंने घोषणा पत्र के बारे में जानकारी दी। मंत्री प्रसाद नैथानी ने बताया की घोषणापत्र ‘पांच न्याय और 25 गारंटी’ पर आधारित है। पहला भाग युवा न्याय दूसरा भाग नारी न्याय तीसरा भाग किसान न्याय चौथा भाग श्रमिक न्याय और पांचवा भाग ‘हिस्सेदारी न्याय है।

युवाओं के लिए रोजगार की गारंटी
युवाओं के लिए रोजगार की गारंटी दी जा रही है। जो गरीब महिला है उसे एक लाख रूपए सालाना दिया जाएगा। युवाओं को 5000 करोड़ का पैकेज केंद्र सरकार द्वारा स्टार्टअप शुरू करने के लिए दिया जाएगा। इसी तरीके से किसानों को एमएसपी और श्रमिकों को रोजगार की गारंटी है।

अग्निवीर योजना को किया जाएगा समाप्त
कांग्रेस के घोषणा पत्र में एससी और एसटी समेत अनुसूचित जनजाति वाले क्षेत्रों की भागीदारी का हिस्सा बढ़ाया जाएगा। टिहरी लोकसभा कॉर्डिनेटर मंत्री प्रसाद नैथानी ने बताया कि इन पंचतत्वों के माध्यम से देश को मजबूत बनाने का काम करेंगे और अग्निवीर योजना को भी पूरी तरीके से समाप्त किया जाएगा

यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा 2024: ड्राइवर-कंडक्टर का अलग से होगा नेत्र परीक्षण, हादसों को कम करने के लिए पहल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in Uncategorized

Trending News