अवैध खनन मामले में तराई पूर्वी के सुरक्षा दल की एक और बड़ी कार्रवाई

ख़बर शेयर करें

प्रभागीय वनाअधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी के निर्देशानुसार वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अलर्ट मोड पर ।तराई पूर्वी वन प्रभाग डीएफओ हल्द्वानी के निर्देशानुसार सभी अधिकारियों और कर्मचारी रहे सतर्कलगातार वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अपने काम के प्रति रहते हैं सचेत। वन सुरक्षा दल बाराकोली रेज के वन क्षेत्राधिकारी की सुरक्षा दल ने एक वाहन को नियम के विरुद्ध उप खनिज ले जाते हुए पकड़ा और उसको सीज कर दिया गया ।

रात्रि गश्त के दौरान हल्द्वानी सितारगंज रोड पर गाड़ियों को चेक करा जिसमें एक गाड़ी यूपी नंबर 26 t 1740 को चेक किया गया और उसमें रॉयल्टी से ज्यादा उपखनिज पाया गया । चंदन सिंह अधिकारी वन सुरक्षा दल के इंचार्ज उनकी टीम ने एक ट्रक को पकड़ा जिसमें नियम से ज्यादा उप खनिज ले जाया जा रहा था और उसको सीज कर दिया गया । चंदन सिंह अधिकारी वन क्षेत्राधिकारी ने कहा कि अवैध काम और अवैध कटान साथ ही अवैध उप खनिज कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जो करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी ।

वन सुरक्षा दल में वन विभाग के चंदन सिंह अधिकारी वन क्षेत्राधिकारी निर्मल रावत वन दरोगा दिनेश बुडलाकोटी सोनू कुमार वन आरक्षी चंदन सिंह बेदी वाहन चालक इस पूरी कार्रवाई में शामिल थे ।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड की बेटी को न्याय मिलने की जागी आस, छावला रेप कांड में सुप्रीम कोर्ट में आज दाखिल होगी पुनर्विचार याचिका

Leave a Reply

Your email address will not be published.