Connect with us

उत्तराखण्ड

सेना की अग्निवीर भर्ती शुरू,पहले दिन 1300 अभ्यर्थियों ने किया प्रतिभाग

रिपोर्ट – विनोद पाल
बनबसा – चम्पावत जिले के बनबसा स्थित मिलिट्री स्टेशन में सेना की अग्निवीर भर्ती शुरू हो गई है। पहले दिन एक नवंबर को पिथौरागढ़ जिले की पिथौरागढ़, मुनस्यारी, डीडीहाट, बंगापानी, थल और तेजम तहसील के युवकों ने किस्मत आजमाई। इस दौरान पहले दिन 1300 अभ्यर्थियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

आज से शुरू हुई सेना की इस भर्ती में कुमाऊं के दो जिलों के युवाओं को सेवा में किस्मत आजमाने का मौका मिल रहा है। भर्ती अधिकारी ने बताया कि सुबह दो बजे से डाक्यूमेंट्स चेकिंग शुरू हुई और छह बजे से दौड़ शुरू हुई। दौड़ में सफल हुए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा हुई।

प्रपत्रों की जांच के लिए शिक्षा विभाग के लोगों का भी सहयोग लिया जा रहा है। अग्निवीर भर्ती को सफल करने के लिए सेना के अधिकारी, जवान भर्ती को संपन्न कराने में सहयोग कर रहे हैं। प्रशासन ने युवाओं के लिए कई स्थानों पर रहने और खानपान की व्यवस्था की है तथा उचित दरों पर युवाओं को भोजन उपलब्ध हो रहा है। वही विधायक प्रतिनिधि दीपक रज़वार की और से निःशुल्क भोजन की सेवा भी उपलब्ध कराई गई व पुलिस की टीम भी नियमित गश्त पर है। भीड़ न हो और आम नागरिक को परेशानी ना हो इसलिये पुलिस कर्मियों की एक टीम खटीमा-टनकपुर एनएच पर लगातार गश्त कर रही है।

यह भी पढ़ें -  नैनीताल के शिक्षक अब बच्चों को नहीं पढ़ाएंगे बल्कि संभालेंगे ट्रैफिक व्यवस्था, जानिए इस अजीबो गरीब फरमान की वजह
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News