Connect with us

Uncategorized

Chardham Yatra 2024 : इस दिन शुरू होंगे चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण, ऐसे मिलेगी मौसम की जानकारी


चारधाम यात्रा के लिए अब एक महीने का समय ही बचा है। मई से चारधाम यात्रा 2024 की शुरूआत होनी है। जिसके लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बार यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को चारों धामों के मौसम के बारे में ट्रांजिट कैंप में जानकारी दी जाएगी। मौसम की अपडेट इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले पर दिखाई जाएंगी।

चारधाम यात्रा में मिलेगी मौसम की जानकारी
चारधाम यात्रा के दौरान खराब मौसम के चलते यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस बार यात्रियों को मौसम की हर अपडेट ट्रांजिट कैंप में ही दी जाएगी। यात्रियों को चारों धामों के मौसम की जानकारी इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले पर दिखाई जाएंगी। इसके लिए ट्रांजिट कैंप में छह एलईडी लगाई जाएंगी। मौसम की जानकारी के साथ ही तीर्थ यात्रियों को इनके जरिए अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी जाएंगी।

8 या 9 अप्रैल से होंगे यात्रा के लिए पंजीकरण शुरू
चारधाम यात्रा मई से शुरू होने जा रही है। यात्रा की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है। 8 या 9 अप्रैल से चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि 25 अप्रैल तक ट्रांजिट कैंप में सभी सुविधाएं चाक-चौबंद कर दी जाएंगी। इसके साथ ही कैंप परिसर में कुछ व्यवस्थाओं के लिए टेंडर प्रक्रिया जारी होनी है लेकिन चुनाव के चलते अभी नहीं हो पाएगी। चुनाव के निपटते ही टेंडर जारी कर दिए जाएंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  परिवार को बंधक बनाकर डकैती: आठ लाख रुपए की नकदी और 20 तोला सोना ले गए बदमाश

More in Uncategorized

Trending News